×

IPU: आयुर्वेद में दाखिला की प्रक्रिया शुरू, 21 नवंबर तक करें आवेदन

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (GGSIPU) में शैक्षणिक सत्र 2016-17 में आयुर्वेद में एमडी और एमएस (पीजी स्तर) के लिए मंगलवार से ऑनलाइन एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो गया है। इस कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर तक किया जा सकता है। इस कोर्स में 29 सीटें है। यह कोर्स नजफगढ़ स्थित चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेद चरक संस्थान में उपलब्ध है।

priyankajoshi
Published on: 9 Nov 2016 10:43 AM GMT
IPU: आयुर्वेद में दाखिला की प्रक्रिया शुरू, 21 नवंबर तक करें आवेदन
X

नई दिल्ली : गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (GGSIPU) में शैक्षणिक सत्र 2016-17 में आयुर्वेद में एमडी और एमएस (पीजी स्तर) के लिए मंगलवार से ऑनलाइन एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो गया है।

इस कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर तक किया जा सकता है। इस कोर्स में 29 सीटें है। यह कोर्स नजफगढ़ स्थित चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेद चरक संस्थान में उपलब्ध है।

27 नवंबर को परीक्षा

-इस कोर्स में ऑनलाइन आवेदन फीस 1000 रुपए हैै।

-कोर्स में कैंडिडेट्स का एडमिशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर होगा।

-यह परीक्षा 27 नवंबर को होगा।

-आवेदन से संबंधित या अन्य जानकारी के लिए आईपीयू की वेबसाइट www.ipu.ac.in पर जाएं।

एजुकेशन क्लालिफिकेन

-इस कोर्स में एडमिशन के लिए शैक्षणिक योग्यता के अनुसार उम्मीदवार सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसन से मान्यता प्राप्त आयुर्वेद कॉलेज से बीएएमएस कोर्स किया हो।

-इसके साथ ही 31 अक्टूबर तक रोटेटरी अनिवार्य इंटर्नशिप को पूरा किया होना चाहिए।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story