×

कुल 1015 पदों पर होनी है नियुक्तियां, जानिए आखिरी तिथि से पहले कैसे करें आवेदन

जो समाज में खाकी वर्दी पहनकर रौब दिखाने के इच्छुक है उनके लिए अवसर है। मतलब ये कि पुलिस डिपार्टमेंट के लिए काम करना चाहते है तो अच्छी खबर है मेघालय पुलिस भर्ती बोर्ड  ने SI, कॉन्स्टेबल और फायरमैन समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगा हैं।

suman
Published on: 19 Nov 2019 6:20 AM GMT
कुल 1015 पदों पर होनी है नियुक्तियां, जानिए आखिरी तिथि से पहले कैसे करें आवेदन
X

जयपुर: जो समाज में खाकी वर्दी पहनकर रौब दिखाने के इच्छुक है उनके लिए अवसर है। मतलब ये कि पुलिस डिपार्टमेंट के लिए काम करना चाहते है तो अच्छी खबर है मेघालय पुलिस भर्ती बोर्ड ने SI, कॉन्स्टेबल और फायरमैन समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगा हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट megpolice.gov.in. के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की आखरी तारीख 14 दिसंबर 2019 है। इसमें कुल 1015 विभिन्न पदों पर नियुक्तियां होनी हैं।

मेघालय पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जारी की गई वैकेंसीज में अनआर्म्ड ब्रांच सब-इंस्पेक्टर फायरमैन (fireman), कॉन्स्टेबल ड्राइवर, एमपीआरओ ऑपरेटर कांस्टेबल ,आर्म्ड ब्रांच कॉन्स्टेबल, ड्राइवर कॉन्स्टेबल, सिग्नल ऑपरेटर आदि शामिल हैं।

ऐसे करें अप्लाई: - ऑफिशियल वेबसाइट megpolice.gob.in विजिट करें। लिंक पर क्लिक करें।- नया पेज खुलने पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें और एप्लिकेशन फॉर्म भरें प्लिकेशन फॉर्म सबमिट करने के बाद , उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगी।

यह पढ़ें...वर्ल्ड टॉयलेट डे: जानिए महत्व, बंद दरवाजे में करेंगे शौच, तभी जीवन रहेगा स्वच्छ

डिटेल

कुल पद - 1015

यूबी (UB) ब्रांच सब-इंस्पेक्टर - 1 पद अन-आर्म्ड ब्रांच कॉन्स्टेबल - 268 पद

फायरमैन (पुरुष) - 37 पद

ड्राइवर - 25 पद

एमपीआरओ ऑपरेटर कांस्टेबल - 21 पद

आर्म्ड ब्रांच कॉन्स्टेबल - 368 पद

ड्राइवर कॉन्स्टेबल (पुरुष) - 13 पद

SF 10 AB सब-इंस्पेक्टर - 3 पद

सिग्नल ऑपरेटर - 5 पद

कमांडो कॉन्स्टेबल (पुरुष) - 98 पद

कमांडो कॉन्स्टेबल (महिला) - 41 पद

फॉलोअर (पुरुष) - 64 पद

फॉलोअर SF10 (पुरुष) - 10 पद

suman

suman

Next Story