×

UPSC ने असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित 64 पदों पर निकाली भर्तियां, मिलेंगे आकर्षक वेतन

यूपीएससी (UPSC) ने कई पदों पर नौकरियों के लिए आवेदन मंगाए हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 11 नवंबर, 2021 है।

aman
Written By amanPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Oct 2021 2:34 PM GMT
Sarkari Naukri: इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी डिटेल, जल्दी करें आवेदन
X

कॉसेप्ट फोटो,सोशल मीडिया

Government Jobs Vaccancies : संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी (UPSC) ने कई पदों पर नौकरियों के लिए आवेदन मंगाए हैं। यूपीएससी ने जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, उनमें असिस्टेंट प्रोफेसर, असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट डिफेंस एस्टेट ऑफिसर, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर सहित कई अन्य पद शामिल हैं।

बता दें, कि इन सभी पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 11 नवंबर, 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट कर अपनी चॉइस के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अलग-अलग पदों पर आवेदन

यूपीएससी ने रिक्त पदों पर भर्ती अभियान के लिए जिन अलग-अलग पदों पर आवेदन मंगाए हैं, उनकी कुल संख्या 64 है। इसलिए आवेदक, आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारियों को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आगे बढ़ें। इस खबर के अंत में UPSC के आधिकारिक साइट का लिंक दिया हुआ है, वहां क्लिक कर के भी आप आवेदन कर सकते हैं।

इन खाली पदों पर भरी जाएंगी रिक्तियां:

-असिस्टेंट डायरेक्टर- 33 पद

-सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर- 16 पद

-मेडिकल ऑफिसर - 08 पद

-असिस्टेंट डिफेंस एस्टेट ऑफिसर- 06 पद

-असिस्टेंट प्रोफेसर- 01 पद

7वें वेतन आयोग के तहत होगा वेतन

यूपीएससी द्वारा आमंत्रित इन आवेदनों में सभी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को केंद्र सरकार की ओर से लागू सातवें वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के अनुसार वेतनमान और भत्तों का लाभ दिया जाएगा।

UPSC ने इन पदों के लिए कितनी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा निर्धारित की है उससे संबंधित जानकारी वेबसाइट पर नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। फिर भी बता दें, सभी पदों के हिसाब से उनके लिए योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है।

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति (एससी)/अनुसूचित जनजाति (एसटी)/ पीडब्ल्यूबीडी/ किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। जबकि, अन्य सभी उम्मीदवारों को 25 रुपए शुल्क, केवल एसबीआई (SBI) की किसी भी शाखा में नकद या एसबीआई की ही नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग कर या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके जमा करनी होगी।

ऐसे करें आवेदन

-संघ लोक सेवा आयोग की इन भर्तियों के लिए इच्छुक तथा योग्य उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर जा सकते हैं।

-आवेदक वहां होमपेज पर विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

-अब, एक नया पेज खुलेगा।

-यहां पदों के अनुसार ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक दिए गए हैं।

-उम्मीदवार जिस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें।

-इसके बाद, जरूरी दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

Government Jobs Vaccancies , Government Jobs Vaccancies 2021, UPSC recruitment 2021, upsc recruitment 2021, upsc recruitment 2021 notification pdf, upsc assistant professor recruitment 2021, upsc recruitment 2021 notification, upsc recruitment 2021: age limit, upsc recruitment 2021: apply online

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story