×

गुजरात बोर्ड: HSC, SSC के सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, 670 में से 11 बच्चे पास

पिछले महीने गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) ने एचएससी और एसएससी परीक्षा के पूरक परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। इस परीक्षा में 670 छात्र बैठे थे लेकिन सिर्फ 11 छात्र ही इस परीक्षा को पास कर पाए। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इन 11 बच्चों में से 6 ऐसे हैं जो 5 नंबर ग्रेस देने के बाद पास हो पाए हैं।

priyankajoshi

By priyankajoshi

Published on 29 Aug 2017 11:18 AM GMT

गुजरात बोर्ड: HSC, SSC के सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, 670 में से 11 बच्चे पास
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : पिछले महीने गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) ने एचएससी और एसएससी परीक्षा के सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे।

जीएसईबी की ओर से पहले मुख्य परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए थे। उसके बाद परीक्षा में असफल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए सप्लिमेंटरी परीक्षा का आयोजन किया था, जिससे छात्रों का एक साल बर्बाद होने से बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें... अच्छी खबर: IITs, NITs में बड़े पैमाने पर भर्तियां, जल्द होंगी नियुक्तियां

11 छात्र पास

इस परीक्षा में 670 छात्र बैठे थे लेकिन सिर्फ 11 छात्र ही इस परीक्षा को पास कर पाए। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इन 11 बच्चों में से 6 ऐसे हैं जो 5 नंबर ग्रेस देने के बाद पास हो पाए हैं।

ऐसे करें रिजल्‍ट चैक

-सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

-अब संबंधित लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर डालें

-सभी जरूरी डिटेल सब्मिट करने कें बाद आपका रिजल्‍ट पेज पर आ जाएगा।

ये भी पढ़ें... Delhi University में बाहरी छात्र भी कर सकेंगे जर्नलिज्म में मास्टर्स

46,171 कैंडिडेट्स शामिल

दरअसल, कई छात्रों ने टीचर्स पर नकल करवाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए गुजरात जीएसईबी ने इन टीचरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। बता दें, इस परीक्षा का आयोजन जुलाई महीने में था।बोर्ड की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक 80,600 कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा के लिए रजिस्टर किया था और उसमें 46,171 कैंडिडेट्स ही शामिल हुए थे।

परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद 46 हजार कैंडिडेट्स में से 13,250 छात्र पास हुए हैं और इस बार पूरक परीक्षा का पास प्रतिशत 27.7 प्रतिशत रहा है। फिलहाल, इस बार गुजरात बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट में भारी गिरावट आई।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story