×

10वीं के छात्रों को राहत: परीक्षा रद्द करने की तैयारी में UP Board, मांगा छमाही का रिजल्ट

कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद भी हाईस्कूल की परीक्षा निरस्त करने की तैयारी में है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Ashiki
Published on: 18 May 2021 9:50 AM GMT
High school exams may be canceled
X

रद्द हो सकती है हाईस्कूल परीक्षा (Photo-Social Media)

लखनऊ: कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) भी हाईस्कूल की परीक्षा (High School Exam) निरस्त करने की तैयारी में है। सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड पहले ही ऐसा कर चुके हैं। कोरोना के चलते बढ़ रहे लॉकडाउन को देखते हुए सचिव यूपी बोर्ड दिव्यकांत शुक्ल ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से हाईस्कूल के छमाही और प्री बोर्ड परीक्षा के परिणाम मंगलवार तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं।

यूपी बोर्ड के सचिव ने डीआईओएस से कहा है कि सभी प्रधानाचार्यों से अनिवार्य रूप से मंगलवार शाम तक वांछित सूचनाएं अपलोड करा दें। यदि किसी स्कूल की सूचना वेबसाइट पर अपलोड नहीं होती तो उसके लिए संबंधित जिले के डीआईओएस जिम्मेदार होंगे।

माना जा रहा है कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है, वैसे में अब यूपी बोर्ड की परीक्षाएं करवाना आसान नहीं होगा। छमाही और प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर छात्रों को 11वीं में प्रोन्नति दे दी जाएगी। हालांकि अब तक शासन या बोर्ड ने हाईस्कूल परीक्षा निरस्त करने संबंधी कोई घोषणा नहीं की है। जानकारी के मुताबिक 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए इस साल 2994312 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story