×

IBPS Clerk Recruitment 2021 : सरकारी बैंकों में 7000 से ज्यादा भर्तियां, जल्दी करें, कहीं मौका निकल न जाए

IBPS Clerk Recruitment 2021 : देश की विभिन्न सरकारी बैंकों में 7855 खाली पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Oct 2021 9:35 AM GMT
IBPS Clerk
X

आईबीपीएस क्लर्क (फोटो- सोशल मीडिया)

IBPS Clerk Recruitment 2021 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। देश के कई सरकारी बैंक में क्लर्क भर्ती के खाली पदों को आवेदन मांगे गए हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन की तरफ से एक आवेदन पत्र के जरिए देश के विभिन्न सरकारी बैंकों में क्लर्क की वैकेंसी के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

देश की विभिन्न सरकारी बैंकों में 7855 खाली पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थियों को आईबीपीएस के आए आवेदन को भरने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाना होगा।

आवेदन पत्र को भरने की तिथि- 7 अक्टूबर 2021 से 27 अक्टूबर 2021 तक

जानकारी देते हुए इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि विभिन्न सरकारी बैंकों में क्लर्क के 5858 पदों के लिए 11 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। उस दौरान आवेदन की अंतिम तिथि 1 अगस्त 2021 निर्धारित की गई थी।

लेकिन आईबीपीएस ने इन पदों के लिए संशोधित नोटिफिकेशन एक बार फिर से जारी किया। जिसमें पदों की संख्या को बढ़ाकर अब 7855 कर दिया गया है। ऐसे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जिन अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए पहले आवेदन किया है। अब फिर दुबारा से उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।


आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता -

पांच हजार से ज्यादा भर्ती वाले इस आवेदन पत्र को भरने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

इस भर्ती के लिए प्री परीक्षा की संभावित तिथि दिसंबर निर्धारित की गई है।

आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा

इच्छुक अभ्यर्थी की कम से कम उम्र 20 वर्ष और अधिकतम उम्र 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है। इस आवेदन में अभ्यर्थियों को उम्र की गणना 1 जुलाई 2021 से की जाएगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story