×

IGNOU Admission 2018: आवेदन फॉर्म भरने की समय सीमा बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने 150 से ज्यादा प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। अब कैडिडेट्स 15 फरवरी तक अप्लाई कर पाएंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को लेट फीस नहीं देनी होगी।

priyankajoshi
Published on: 8 Feb 2018 7:09 AM GMT
IGNOU Admission 2018: आवेदन फॉर्म भरने की समय सीमा बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई
X

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने 150 से ज्यादा प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। अब कैडिडेट्स 15 फरवरी तक अप्लाई कर पाएंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को लेट फीस नहीं देनी होगी।

ये भी पढ़ें... IGNOU: एमफिल-पीएचडी के लिए शुरू एडमिशन, जानें पूरा शेड्यूल

यह बदलाव जनवरी सेशन के लिए किया गया है। गौरतलब है कि IGNOU में दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। कैंडिडेट्स एप्लिकेशन फीस का भुगतान ऑनलाइन भी कर सकते है। स्टूडेंट्स बैचलर्स, पोस्ट ग्रैजुएशन, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट, पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा सभी कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... जामिया: MPhil-PhD दाखिला भी यूजी-पीजी के साथ, लॉन्च होंगे 6 नए कोर्सेज

150 प्रोग्राम के लिए एडमिशन

IGNOU में इन प्रोग्राम के लिए करें आवेदन- यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने की इच्छा रखने वाले छात्र साइंस, सोशल साइंस, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ साइंस, एग्रीक्लचर, मैनेजमेंट, एजुकेशन, सोशल वर्क, टूरिज्म, लॉ और ऐसे ही कुल 150 से अधिक कोर्सेज के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... UPSC 2018: सिविल सेवा (प्री) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

इस तरह करें आवेदन

कैंडिडेट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वेबसाइट पर जाते ही उन्हें वहां कोर्स के हिसाब से अप्लाई करने का ऑप्शन मिलेगा। इसे फॉलो करते हुए कैंडिडेट्स इससे संबंधित कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story