IGNOU ADMISSION 2024: IGNOU दिसंबर परीक्षा के लिए पंजीकरण तिथि बढ़ी , अब 20 अक्टूबर तक करें आवेदन

IGNOU ADMISSION 2024:इग्नू में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं जो भी अभ्यर्थी सक्षम हैं वे इंदिरा गाँधी नेशनल यूनिवर्सिटी के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 14 Oct 2024 2:19 PM GMT
IGNOU ADMISSION 2024: IGNOU दिसंबर परीक्षा के लिए पंजीकरण तिथि बढ़ी , अब 20 अक्टूबर तक करें आवेदन
X

IGNOU ADMISSION December TEE 2024: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय "इग्नू" द्वारा दिसंबर टर्म-एंड परीक्षा (December TTE) के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है। जो भी कैंडिडेट्स इग्नू से डिस्टेंस लर्निंग की पढ़ाई करना चाहते हैं वे exam.ignou.ac.in. से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स 20अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं यदि आवेदन में विलम्ब होता है तो कैंडिडेट्स को विलम्ब शुल्क भरना पड़ेगा I विलम्ब शुल्क के साथ अभ्यर्थी 31 अक्तूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें इग्नू में आवेदन

कैंडिडेट्स सर्वप्रथम इग्नू की अधिकृत वेबसाइट - ignou.ac.in पर विजिट करें । उसके बाद 'रजिस्टर ऑनलाइन' टैब पर क्लिक करें और NEW ADMISSION ऑप्शन पर क्लिक करें अब आवेदन पत्र में सभी शैक्षिक और निजी विवरण भरें और पुनः समीक्षा करने के बाद जमा कर दें.

इग्नू के लिए जारी जरुरी हेल्पलाइन

परीक्षा फॉर्म या टर्म-एंड परीक्षा से संबंधित यदि कैंडिडेट्स कोई फीडबैक चाहते हैं तो इसके लिए विशेष हेल्पलाइन सर्विस इग्नू की तरफ से संचालित की जा रही है I आवेदन करने जा रहे अभ्यर्थी किसी ही पंजीकरण से संबंधित पूछताछ या परीक्षा से संबंधित प्रश्न के लिए इस MAIL या फिर कांटेक्ट नम्बर के माध्यम से सम्पर्क कर सकते हैं । कैंडिडेट्स registrarsrd@ignou.ac.in पर या 011-29571301 पर कॉल करके TEE एग्जाम संबंधी जानकारी हासिल कर सकते हैं।



Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story