×

IGNOU MBA Admissions 2022: इस तिथि तक करें एमबीए के लिए आवेदन

IGNOU MBA Admissions 2022: जो उम्मीदवार एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 12 Sep 2022 2:42 PM GMT
IGNOU MBA Admissions 2022 apply till 22 september
X

IGNOU MBA Admissions 2022 apply till 22 september (Social Media)

Click the Play button to listen to article

IGNOU MBA Admissions 2022: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने एमबीए एडमिशन 2022 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार एमबीए कार्यक्रम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन प्रक्रिया डिस्टेंस मोड और ऑनलाइन मोड के माध्यम से होगी। एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश की अंतिम तिथि 22 सितंबर, 2022 तक है। उम्मीदवार नीचे दिए गए इन आसान प्रक्रियाओं का पालन करके आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

How to Apply IGNOU Admission 2022:इस प्रकार करें आवेदन

  • अभ्यर्थी सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।
  • अब "last date of admission for online and ODL (distance) programmes for July 2022 session is extended upto 22nd September 2022" के लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को दूरी या ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करे और आवेदन पत्र भरें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • पृष्ठ को डाउनलोड करे और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Application fee of IGNOU MBA Admissions 2022: आवेदन शुल्क

जो उम्मीदवार एमबीए एडमिशन 2022 के लिए आवेदन कर रहे उन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एससी और एसटी वर्ग के आवेदकों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम में करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story