×

IIM लखनऊ के डायरेक्‍टर अजीत प्रसाद का निधन, सीवियर हार्ट अटैक से हुई मौत

sudhanshu
Published on: 31 Oct 2018 12:13 PM GMT
IIM लखनऊ के डायरेक्‍टर अजीत प्रसाद का निधन, सीवियर हार्ट अटैक से हुई मौत
X

लखनऊ: पिछले कई दिनों से राजधानी स्थित एसजीपीआई में भर्ती इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट( IIM लखनऊ) के निदेशक प्रो. अजीत प्रसाद का बुधवार को निधन हो गया। उन्‍हें लगभग दो सप्ताह पहले दिल का दौरा पड़ने के कारण पीजीआई में भर्ती कराया गया था। तभी से हालत गंभीर बताई जा रही थी। बीते दिनों जबह वह एकेटीयू में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जाने वाले थे, तभी उनकी तबियत खराब हो गई। जब वह एकेटीयू नहीं पहुंचे तो लोगों को उनकी तबियत के बारे में जानकारी हुई। राजधानी स्थित पीजीआई के सीएमएस डॉ. अमित अग्रवाल ने बताया कि शनिवार रात प्रोफेसर अजीत प्रसाद को गंभीर हालत में यहां लाया गया था। जांच में पता चला कि उन्हें सीवियर हार्ट अटैक पड़ा। डॉ. अमित ने बताया कि अटैक इतना तगड़ा था कि ब्रेन तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पाया, जिसके चलते ब्रेन पर भी असर आया था।

ये भी पढ़ें:HBD CK : इंडिया का वो क्रिकेटर जिसने छक्का मारा और गेंद दूसरे शहर में गिरी

2015 में बने थे निदेशक

बता दें कि प्रो. अजीत प्रसाद अक्टूबर 2015 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ के डायरेक्टर नियुक्त किए गए थे। उन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफेन कॉलेज से बीए ऑनर्स इन इकोनॉमिक्स, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एमए इन थ्योरीटिकल स्टैक्टिक्स एंड एकोनोमेट्रिक्स की पढ़ाई की थी। इसके बाद आईएमआई दिल्ली से पीजीडीएम इन इंटरनेशनल बिजनेस, पटना यूनिवर्सिटी से एप्लाइड एकोनोमेट्रिक्स से पीएचडी, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एमएससी इन सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट की पढ़ाई की थी।

उन्होंने प्लानिंग कमिशन में पांच साल, दो साल एसबीआई के साथ साथ विभिन्‍न संस्‍थाओं में एकेडमिक सेवाएं देने का 17 साल से अधिक का अनुभव था।

ये भी पढ़ें:वाराणसी में मॉल में शराबियों ने तड़तड़ाई गोलियां, 2 की मौत, दो जख्मी

sudhanshu

sudhanshu

Next Story