×

IIMC Admission 2022: IIMC ने पीजी डिप्लोमा कोर्स में आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाई, अब इस तारीख तक करें Apply

IIMC PG Diploma Admission 2022: आईआईएमसी के पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी अब इस डेट तक अप्लाई कर सकते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 6 July 2022 12:36 PM GMT
iimc admission 2022 iimc post graduate diploma admission last date to apply extended till july 10th
X

IIMC Admission 2022 (social media)

IIMC Admission 2022 : अगर आप भी अच्छा लिखते-पढ़ते हैं। साथ ही ख़बरों में आपकी विशेष रुचि रहती है। आप समाचार माध्यमों से जुड़कर इस क्षेत्र में बेहतर करियर की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आपकी ख्वाहिश पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर बनाने की है, तो बता दें कि देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC) से जुड़ने का बेहतरीन मौका आपके पास है। दरअसल, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (IIMC) ने के पीजी डिप्लोमा कोर्सेस (IIMC PG Diploma Courses) में आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है।

अतः वैसे उम्मीदवार जो IIMC से पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा (IIMC PG Diploma Course Admission 2022) करना चाहते हैं और किसी कारण अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, उन्हें एक चांस और मिल रहा है। यहां आवेदकों को ये भी बता दें कि इस वर्ष से आईआईएमसी (IIMC) में एडमिशन CUET 2022 परीक्षा के तहत होगा।

IIMC ने इन कोर्सों के लिए बढ़ाई तारीखें :

भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC) के पांच डिप्लोमा कोर्सों में आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ायी गई है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है कि क्योंकि सीयूईटी पीजी (CUET PG 2022) के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ी है। इसी वजह से उन विश्वविद्यालयों तथा संस्थानों ने खासकर जो CUET 2022 के माध्यम से अपने यहां दाखिला देंगे, ने भी के विभिन्न कोर्स में एडमिशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है।

IIMC में कब तक होगा आवेदन?

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के पीजी कोर्स (PG course) में आवेदन की अंतिम तारीख बढ़कर अब 10 जुलाई 2022 कर दी गई है। पहले अंतिम तारीख 04 जुलाई 2022 थी। अतः अब IIMC में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भी 10 जुलाई तक पीजी डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कैसे कर सकते हैं आवेदन?

आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों को बता दें कि वो CUET PG की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.inपर विजिट करें। यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाएगी। अप्लाई के लास्ट डेट से पहले दिए गए फॉर्मेट में आवेदक अपना आवेदन भेज सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story