×

IIMC एंट्रेंस एग्जाम 2017: एडमिशन नोटिफिकेशन जारी, जानिए पूरी प्रक्रिया

अगर आप पत्रकारिता में अपना करियर बनाने के की इच्छा रखते हैं तो ये आपके लिए बेहतरीन मौका है। मीडिया संस्थानों में टॉप इंस्टिट्यूट्स में से एक इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मॉस कम्यूनिकेशन (IIMC) पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट (PG) में डिप्लोमा प्रोग्राम शुरू करने जा रहा हैं।

priyankajoshi

priyankajoshiBy priyankajoshi

Published on 19 March 2017 9:43 AM GMT

IIMC एंट्रेंस एग्जाम 2017: एडमिशन नोटिफिकेशन जारी, जानिए पूरी प्रक्रिया
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : अगर आप पत्रकारिता में अपना करियर बनाने की इच्छा रखते हैं तो ये आपके लिए बेहतरीन मौका है। मीडिया संस्थानों के टॉप इंस्टिट्यूट्स में से एक इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मॉस कम्यूनिकेशन (IIMC) पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट (PG) डिप्लोमा प्रोग्राम शुरू करने जा रहा हैं।

पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म 25 मार्च से मिलना शुरू होंगे।अगर इच्छुक कैंडिडेट्स पीजी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो वे 5 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

ये हैं कोर्सेज

आईआईएमसी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेंस्ट का संचालन करता है। अकैडमिक सेशन (2017-18) के लिए एडमिशन प्रॉसेस शुरू होने जा रही है। इस प्रोग्राम में हिंदी/ इंग्लिश जर्नलिज्म, रेडियो एंड टेलिविजन, एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस और उड़िया जर्नलिज्म शामिल हैं।

अधिक जानकारी के लिए आगे की स्लाइड्स में जाएं...

अहम तिथियां सभी पीजी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए

-एप्लिकेशन फॉर्म का प्रारंभ : 25 मार्च 2017

-अंतिम तिथि : 5 मई 2017

एंट्रेंस एग्जाम की तारीखें :

-उड़िया/ उर्दू/ मराठी/ मलयालम जर्नलिज्म के लिए एंट्रेंस एग्जाम : 27 मई सुबह 9 से 11 बजे।

-जर्नलिज्म हिंदी/इंग्लिश : 28 मई 2017, सुबह 9 बजे से 11 बजे तक।

-रेडियो एंड टेलिविजन जर्नलिज्म : 28 मई, दोपहर 12 बजे से 2 बजे।

-एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस : 28 मई दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे।

आगे की स्लाइड्स में जानें एग्जाम सेंटर...

एग्जाम सेंटर :

आईआईएमसी एंट्रस एग्जाम पूरे देश भर में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का सेंटर लखनऊ (यूपी), पटना (बिहार), कोलकाता (पश्चिम बंगाल),

गुवाबाटी (असम) भुवनेश्वर (ओडिसा), बैंगलौर (कर्नाटक), मुंबई (महाराष्ट्र), चेन्नई (तमिलनाडु), जम्मू, श्रीनगर,,कोच्चि (केरला), हैदराबाद (आंध्रप्रदेश और तेलंगना), रांची (झारखंड), अहमदाबाद (गुजरात) और रायपुर (छत्तीसगढ़) हैं।

वहीं मराठी जर्नलिज्म कोर्स का परीक्षा केंद्र नागपुर, मलयालम जर्नलिज्म का कोच्चि, उड़िया जर्नलिज्म का भुवनेश्वर और उर्दू जर्नलिज्म का दिल्ली एग्जाम सेंटर रहेगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां आएं

कैंडिडेट्स आईआईएमसी एंट्रेंस एग्जाम 2017 की सारी डिटेल्स जानने के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट http://www.iimc.nic.in/WhatsNews_Description.aspx?News_id=30245 पर जा सकते है।

नोट : रिटेन एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए एक बार सेंटर अलॉट हो गया तो किसी भी परिस्थिति में बदला नहीं जाएगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story