×

IIT-B के प्रोफेसर ने जीता INSA यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड, मिलेगी 25,000 की नकद राशि

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(IIT) , मुंबई (आईआईटी) के अर्थ साइंस डिपार्टमेंट के सहायक प्रोफेसर विक्रम विशाल ने भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी (INSA) का बहु-प्रतिष्ठित युवा वैज्ञानिक 2017 खिताब अपने नाम कर जीत हासिल की है। उन्हें कांस्य पदक के साथ 25,000 रुपए की नकद पुरस्कार राशि दी जाएगी।

priyankajoshi
Published on: 10 May 2017 8:37 AM GMT
IIT-B के प्रोफेसर ने जीता INSA यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड, मिलेगी 25,000 की नकद राशि
X

नई दिल्ली : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), मुंबई के अर्थ साइंस डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर विक्रम विशाल ने भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी (INSA) का बहु-प्रतिष्ठित युवा वैज्ञानिक 2017 खिताब अपने नाम कर जीत हासिल की। उन्हें कांस्य पदक के साथ 25,000 रुपए की नकद पुरस्कार राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ें... IIT Bombay ने लॉन्च किया नया शॉर्ट टर्म कोर्स, 26 मई तक करें आवेदन

हर साल आईएनएसए की ओर से यह पुरस्कार भारत में युवा वैज्ञानिकों को उनके काम और नई खोजों के लिए प्रदान किया जाता है। अभी तक आईएनएसए 2015 से लेकर 737 युवा वैज्ञानिकों को सम्मानित कर चुकी है।

ये भी पढ़ें... प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- IIT में जल्द होगा छात्राओं के लिए स्पेशल कोटा

क्या कहा आईएनएसए अध्यक्ष प्रोफेसर ने?

आईएनएसए अध्यक्ष प्रोफेसर के. सूद ने कहा कि उन्हें अपनी विशेष योग्यता का परिचय दिया है। मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी इसी क्रम में बरकरार रखेंगे और आने वाले समय में एक मार्गदर्शक के रूप में उभरकर सामने आएंगे।

ये भी पढ़ें... IIITD में MTECH के लिए 2 जून तक कर सकते है आवेदन

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story