×

खुशखबरी: IIT DELHI में जल्द खुलेगा स्कूल ऑफ डिजाइन

अगर आप प्रतिष्ठित संस्थान से डिजाइनिंग कोर्स करने की इच्छा रखते है, तो ये आपके लिए खुशखबरी है। जल्द ही आईआईटी दिल्ली स्कूल ऑफ डिजाइन की स्थापना करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए आईआईटी दिल्ली रचनात्मक लोगों के लिए स्कूल ऑफ डिजाइन की स्थापना करेगा।

priyankajoshi
Published on: 11 May 2017 9:15 AM GMT
खुशखबरी: IIT DELHI में जल्द खुलेगा स्कूल ऑफ डिजाइन
X

नई दिल्ली : अगर आप प्रतिष्ठित संस्थान से डिजाइनिंग कोर्स करने की इच्छा रखते है, तो ये आपके लिए खुशखबरी है। जल्द ही आईआईटी दिल्ली स्कूल ऑफ डिजाइन की स्थापना करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए आईआईटी दिल्ली रचनात्मक लोगों के लिए स्कूल ऑफ डिजाइन की स्थापना करेगा।

ये भी पढ़ें... IIT अब एक साल में कराएगा M.Tech, छात्रों-पेशेवरों की राह होगी आसान

खबरों की मानें तो प्रस्तावित स्कूल ऑफ डिजाइन में 4 साल का बैचलर ऑफ डिजाइन और 2 साल का मास्टर ऑफ डिजाइन का कोर्स कराया जाएगा। इन कोर्सेज में दाखिले के लिए अगले साल एंट्रेस एग्जाम लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें... IIT Bombay ने लॉन्च किया नया शॉर्ट टर्म कोर्स, 26 मई तक करें आवेदन

इस प्रस्ताव के लिए आईआईटी को मंजूरी भी मिल गई है. इसकी आखिरी रूप-रेखा तैयार करने के लिए प्रस्ताव को बोर्ड ऑफ गवर्नेंस के सामने रखा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईआईटी दिल्ली के निदेशक वी रामगोपाल राव ने बताया कि किसी भी मशीन या उपकरण का भीतरी हिस्सा इंजीनियरिंग के अंतर्गत आता है, पर उसका लुक कैसा होगा या वह कैसा दिखेगा यह प्रोडक्ट डिजाइन का स्पेशलिस्ट ही बता सकता है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story