×

अगले साल से पूरी तरह ऑनलाइन होगी IIT प्रवेश परीक्षा

संयुक्त दाखिला बोर्ड (जेएबी) ने सोमवार को एक फैसला किया गया है। जिसके अनुसार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के लिए प्रवेश परीक्षा 2018 से पूरी तरह ऑनलाइन की जाएगी।

priyankajoshi
Published on: 21 Aug 2017 6:32 AM GMT
अगले साल से पूरी तरह ऑनलाइन होगी IIT प्रवेश परीक्षा
X

नई दिल्ली : संयुक्त दाखिला बोर्ड (जेएबी) ने सोमवार को एक फैसला किया गया है। जिसके अनुसार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के लिए प्रवेश परीक्षा 2018 से पूरी तरह ऑनलाइन की जाएगी।

नीति निर्माण संगठन जेएबी ने आईआईटी दाखिले पर बैठक में फैसला किया। एक बयान में आईआईटी मद्रास के निदेशक और जेएबी 2017 के अध्यक्ष प्रोफेसर भास्कर राममूर्ति क कहना है कि यह फैसला किया है कि जेईई (एडवांस्ड ) 2018 से ऑनलाइन प्रारूप में होगी। परीक्षा के संबंध में उचित समय पर आगे का जानकारी जेएबी द्वारा दी जाएगी।

'मानव संसाधन मंत्रालय ने पूर्व में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन्स ऑनलाइन कराने का ऑप्शन शुरू किया था। जेएबी सदस्य ने कहा, 'साजो-सामान और मूल्यांकन आसान बनाने के लिए आज यह फैसला किया गया जिससे कि जेईई एडवांस्ड ऑनलाइन होनी चाहिए।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story