×

IIT मद्रास के प्लेसमेंट ड्राइव में ऐप्पल, UIDAI भी शामिल, और भी कंपनियाें ने लिया भाग

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मद्रास के प्लेसमेंट ड्राइव में ऐप्पलऔर यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) पहली बार शामिल होंगी। आईआईटी मद्रास में रिक्रूटमेंट प्रॉसेस 1 दिसंबर से शुरू किया जाएगा। प्लेसमेंट ड्राइव के लिए जितनी कंपनियां रजिस्टर्ड हैं, उनमें से करीब 15 प्रतिशत कंपनियां पहली बार इसमें भाग लेंगी।

priyankajoshi
Published on: 24 Nov 2017 11:59 AM GMT
IIT मद्रास के प्लेसमेंट ड्राइव में ऐप्पल, UIDAI भी शामिल, और भी कंपनियाें ने लिया भाग
X

चेन्नै: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मद्रास के प्लेसमेंट ड्राइव में ऐप्पलऔर यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) पहली बार शामिल होंगी। आईआईटी मद्रास में रिक्रूटमेंट प्रॉसेस 1 दिसंबर से शुरू किया जाएगा। प्लेसमेंट ड्राइव के लिए जितनी कंपनियां रजिस्टर्ड हैं, उनमें से करीब 15 प्रतिशत कंपनियां पहली बार इसमें भाग लेंगी।

ये कंपनियां शामिल

पहली बार प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लेने वाली कंपनियों में यूबीएस एजी, नैसडैक स्टॉक मार्केट, अल्वारेज ऐंड मारसल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कंट्री गार्डन, हैलमा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, रुबरिक ऐंड सेकीसुई केमिकल शामिल हैं। परंपरागत रूप से हिस्सा लेने वाली कंपनियां जैसे माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग आर ऐंड डी, गोल्डमन सैचिस, ईटन, शलमबरजे, महिंद्रा, इंटेल, बजाज, ईएक्सएल, सिटी, लार्सन ऐंड टूब्रो भी भर्ती अभियान में सम्मिलित होंगी।

कंपनियों की संख्या बढ़ी

इस साल कैंपस प्लेसमेंट के लिए इंस्टीट्यूट में आने वाली कंपनियों की संख्या में बढ़त्तरी हुई है। पिछले साल 400 जॉब प्रोफाइल के लिए 250 कंपनियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जबकि इस साल कुल 270 कंपनियां अब तक रजिस्टर्ड हैं। इन कंपनियों में से करीब 43 प्रतिशत कोर इंजिनियरिंग/आर एंड डी सेक्टर, 25 फीसदी फाइनैंस/ऐनालिटिक्स/कंसल्टिंग सेक्टर्स और 32 फीसदी आईटी सेक्टर से है। इस साल 50 से अधिक स्टार्टअप्स भी हिस्सा लेंगी। इस साल संस्थान में अधिक से अधिक जॉब ऑफर मिलने की उम्मीद है। प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स में भी 56 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस साल अब तक आईआईटी मद्रास के स्टडेंट्स को 114 प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स मिल चुके हैं जबकि पिछले साल 73 पीपीओ ही मिले थे।

क्या कहना है एडवाइडर का?

आईआईटी मद्रास में ट्रेनिंग और प्लेसमेंट के एडवाइजर मनु संतानम ने कहा कि, 'छात्रों और स्टाफ की हमारी टीम ने कैंपस तक रिक्रूटर्स को बड़ी संख्या में आकर्षित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। इस प्लेसमेंट सीजन से काफी उम्मीदें हैं। हमारे यहां पीपीओ में बड़ी उछाल आई है। हम उम्मीद करते हैं कि यह सफलता प्लेसमेंट में भी बदलेगी।'

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story