×

IIT प्लेसमेंट शुरू, माइक्रोसॉफ्ट ने पहले दिन दिया 1 करोड़ों से ज्यादा का पैकेज

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में प्लेसमेंट का सिलसिला शुरू हो गया है। जहां प्लेसमेंट मेले में मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ देश की बड़ी-बड़ी कंपनियां हायर करने पहुंची है। वहीं प्लेसमेंट के पहले दिन अमेरिकी कंपनी 'माइक्रोसॉफ्ट' छात्रों के लिए बेहतरीन अवसर लेकर आई है।

priyankajoshi
Published on: 2 Dec 2017 12:26 PM GMT
IIT प्लेसमेंट शुरू, माइक्रोसॉफ्ट ने पहले दिन दिया 1 करोड़ों से ज्यादा का पैकेज
X

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में प्लेसमेंट का सिलसिला शुरू हो गया है। जहां प्लेसमेंट मेले में मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ देश की बड़ी-बड़ी कंपनियां हायर करने पहुंची है। वहीं प्लेसमेंट के पहले दिन अमेरिकी कंपनी 'माइक्रोसॉफ्ट' छात्रों के लिए बेहतरीन अवसर लेकर आई है।

बता दें, आईआईटी दिल्ली में पढ़ने वाले छात्रों के लिए प्लेसमेंट की प्रक्रिया को आसान करने के लिए आईआईटी प्रशासन ने करियर कॉन्क्लेव आयोजित किया था, जिससे छात्र इंटरव्यू देते वक्त नर्वस महसूस ना करें।

12 छात्रों का चयन

जहां इस कंपनी ने कंप्यूटर साइंस के एक छात्र को सबसे ज्यादा 1.39 करोड़ रुपए पैकेज का ऑफर दिया है। हालांकि इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने रेडमंड स्थित अपने हेडक्वॉर्टर के लिए अलग-अलग आईआईटी से लगभग 12 छात्रों का चयन किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के अलावा ऊबर भी शामिल

इस साल 'माइक्रोसॉफ्ट' सबसे ज्यादा पैकेज पर हायर करने वाली कंपनी बन गई है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में प्लेसमेंट पाने वाले छात्रों को 34 लाख पैकेज का ऑफर मिला है। यूएस के लिए हायर करने वाली कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट के अलावा ऊबर भी शामिल है। ऊबर ने मुंबई और चेन्नै कैंपस से एक-एक स्टूडेंट को अच्छा पैकेज दिया है किया है। ऊबर ने 99.8 लाख का पैकेज छात्रों को ऑफर किया है।

पहली बार आईआईटी खड़गपुर ने प्लेसमेंट के लिए पहुंची ऐप्पल ने 5 छात्रों का डेटा ऐनालिटेक्स के पद के लिए सेलेक्ट किया है। घरेलू कंपनियों में सबसे ज्यादा पैकेज ऑफर करने वाली टॉलर रिसर्च , वर्ल्ड क्वांट और ब्लैकस्टोन का नाम सम्मिलित है। टॉवर रिसर्च और वर्ल्ड क्वांट ने 45 लाख का पैकेज पर हायरिंग की है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story