×

आईआईटी: MS और PHD का नोटिफिकेशन, 17 अक्टूबर तक करें अावेदन

देश के टॉप संस्थान इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) रोपड़ ने एमएस और पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन मंगाए है। इसमें छात्रों को रेगुलर, डिस्टेंस और एक्सटर्नल पीेचडी में दाखिले के विकल्प मिलेंगे।

priyankajoshi
Published on: 29 Sep 2016 8:39 AM GMT
आईआईटी: MS और PHD का नोटिफिकेशन, 17 अक्टूबर तक करें अावेदन
X

नई दिल्ली : देश के टॉप संस्थान इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) रोपड़ ने एमएस और पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन मंगाए है। इसमें छात्रों को रेगुलर, डिस्टेंस और एक्सटर्नल पीेचडी में दाखिले के विकल्प मिलेंगे।

आपको बता दें कि नेशनल इंस्टिट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF ) के अनुसार देशभर के इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट्स में आईआईटी रोपड़ को 9वां स्थान मिला है।

ये भी पढ़ें... IGNOU का PHD और MPHIL के लिए नोटिफिकेशन, लास्ट डेट 31 OCT

रिसर्च में जाने का मौका

यह छात्रों के लिए अच्छा मौका है, जिन्हें बीई/बीटेक/एमई/एमएससी/एमसीए/एमटेक/एमए/बीटेक-एमटेक ड्यूल डिग्री/इंटीग्रेटिड बीएस-एमएस के फाइनल ईयर में हैं और अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए शोध के क्षेत्र में जाने की इच्छा रखते हैं।

इन विभागों में कर सकते हैं आवेदन

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, ह्यूमेनिटीज एंड सोशल साइंस, मैथ्स, केमिस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इंजीनियरिंग, बायोमेडिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैटिरियल एंड एनर्जी/इंजीनियरिंग और फिजिक्स।

ये भी पढ़ें... IIM लखनऊ में दाखिले का मौका, 31 अक्टूबर तक करें अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथि

-आवेदन की अंतिम तारीख हर डिपार्टमेंट के लिए अलग-अलग है।

-लास्ट डेट- 17 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक

अधिक जानकारी के लिए यहां जाएं

आवेदन से संबंधित जानकारी के लिए इस लिंक https://www.iitrpr.ac.in/admissions पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें... कानपुर यूनिवर्सिटी में PHD का एंट्रेंस टेस्ट अक्तूबर में, शेड्यूल जारी

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story