×

IIT अब एक साल में कराएगा M.Tech, छात्रों-पेशेवरों की राह होगी आसान

अगर आप प्रतिष्ठित संस्थान से डिजाइनिंग कोर्स करने की इच्छा रखते है, तो ये आपके लिए खुशखबरी है। जल्द ही आईआईटी दिल्ली स्कूल ऑफ डिजाइन की स्थापना करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने इंजीनियरिंग कोर्सेज के लिए आईआईटी दिल्ली रचनात्मक लोगों के लिए स्कूल ऑफ डिजाइन की स्थापना करेगा।

priyankajoshi
Published on: 11 May 2017 8:54 AM GMT
IIT अब एक साल में कराएगा M.Tech, छात्रों-पेशेवरों की राह होगी आसान
X

नई दिल्ली : अब इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) अब एक साल का M.Tech कोर्स कराएगा। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह फैसला 27 अप्रैल को लिया गया था। IIT काउंसिल ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

ये भी पढ़ें... खुशखबरी: IIT DELHI में जल्द खुलेगा स्कूल ऑफ डिजाइन

इस प्रस्ताव पर लंबे समय से विचार चल रहा था। यह माना जा रहा है कि इस कदम के बाद पेशेवरों के अलावा इस कोर्स में आईआईटी के उन छात्रों की संख्या भी बढ़ेगी, जो रिसर्च करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें... IIT-B के प्रोफेसर ने जीता INSA यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड, मिलेगी 25,000 की नकद राशि

एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने बताया कि ऐसे में एमटेक प्रोग्राम उन छात्रों के लिए जरूरी है, जो रिसर्च वर्क करना चाहते है। हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक छात्र अपना मास्टर्स का कोर्स पूरा करें। छात्रों को ग्रेजुएशन के बाद ही नौकरी मिल जाती है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story