इस राज्य में भारतीय सेना कराने जा रही भर्ती रैली, जल्द करें आवेदन

Shivakant Shukla
Published on: 25 Sep 2018 7:23 AM GMT
इस राज्य में भारतीय सेना कराने जा रही भर्ती रैली, जल्द करें आवेदन
X

लखनऊ: भारतीय सेना जल्द ही एमपी में भर्ती रैली का आयोजन करने जा रही है। इसके लिए सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल नर्सिंग/असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 25 अक्टूबर से पहले इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा: 17½ से 23 साल पद के अनुसार अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित है।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को दसवीं में 45 फीसदी अंकों से पास होना जरूरी है। कुछ पदों के लिए योग्यता बारहवीं पास भी है। साथ ही मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इंस्ट्रूमेंटेशन में डिप्लोमा भी होना चाहिए।

भर्ती रैली का स्थान: सम्राट अशोक टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट कॉलेज ग्राउंड, विदिशा (एमपी)

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/Authentication.aspx पर जाएं। यहां Recruitment के टैब पर जाकर जिस पोस्ट के लिए आप अप्लाई करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद लॉगइन करें। मांगे गए सभी डिटेल्स भरकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। फोटो और साइन अपलोड करें और ऑनलाइन फीस भुगतान करें।

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें- https://joinindianarmy.nic.in/alpha/writereaddata/Portal/BRAVO_NotificationPDF/NEW_RALLY_NOTIFICATION_VIDISHA_RALLY-output.pdf

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story