×

UPSSSC को भेजा अधियाचन, ITI में 2,319 कार्मिकों की जल्द होंगी भर्तियां

यूपी में खुले नए राजकीय औद्योगिक संस्थानों (आईटीआई) में 1,419 कार्मिकों की भर्ती को हरी झंडी मिल गई है। इसके बाद व्यावसायिक शिक्षा विभाग ने अनुदेशक (शिक्षक), स्टोर कीपर और जूनियर अससिटेंट के पदों पर भर्ती के लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को अधियाचन भेजा है।

priyankajoshi
Published on: 8 Dec 2016 9:58 AM GMT
UPSSSC को भेजा अधियाचन, ITI में 2,319 कार्मिकों की जल्द होंगी भर्तियां
X

लखनऊ : यूपी में खुले नए राजकीय औद्योगिक संस्थानों (ITI) में 1,419 कार्मिकों की भर्ती को हरी झंडी मिल गई है। व्यावसायिक शिक्षा विभाग ने अनुदेशक (शिक्षक), स्टोर कीपर और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को अधियाचन भेजा है।

कुल 2,319 पदों पर होगी भर्ती

-इसमें शिक्षकों के 1141 पद, जूनियर अससिटेंट के 228 और स्टोर कीपर के 50 पद शामिल हैं।

-व्यवसायिक शिक्षा निदेशालय को 44 नए आईटीआई खुलने के बाद जरूरत के हिसाब से नए पदों के सृजन का प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया था।

-निदेशालय ने पिछले माह प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा।

-शासन से मंजूरी के बाद कुल 1419 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के लिए निदेशालय ने यूपीएसएसएससी को अधियाचन भेज दिया है।

आउटसोर्सिंग से 900 पदों पर भर्ती

-900 शिक्षकों में से 852 पदों के लिए अधियाचन पिछले माह भेजा गया था।

-जबकि हफ्ते भर पहले और 289 पदों के लिए अधियाचन भेजा गया।

-अनुदेशक के कुल 1141 पदों पर सीधी भर्ती होनी है।

-सूत्रों के मुताबिक कि आईटीआई में 33 फीसदी पदों पर शिक्षकों की भी आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्तियां होंगी।

-इनमें अनुदेशक के 650 और चपरासी के 250 पद हैं।

-आउटसोर्सिंग के लिए उत्तर प्रदेश डवलपमेंट सिस्टम्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपी डेस्को) को कार्यदायी संस्था नियुक्त किया गया है।

-यूपी में चतुर्थ श्रेणी की भर्ती पर रोक लगे होने की वजह से आउटसोर्सिंग के जरिए चपरासी के पदों पर भर्ती करने का फैसला किया गया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story