Jamia Milia Islamiya PHD Admission: जामिया मिलिया से पीएचडी कर बने प्रोफेसर, आज से शुरू हुए एडमिशन

जामिया मिलिया पीएचडी प्रवेश 2024: जमिया मिलिया में पीएचडी के लिए एड्मिशन शुरू हो गए हैं जो कैंडिडेट्स पात्रता के अनुसार शिक्षित हैं. वे दाखिला लें सकते हैं

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 10 Oct 2024 8:00 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2024 8:15 AM GMT)
Jamia Milia Islamiya PHD Admission: जामिया मिलिया से पीएचडी कर बने प्रोफेसर, आज से शुरू हुए एडमिशन
X

Phd Admission Jamia Milia. जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से पीएचडी करना चाहते हैं तो ऐसे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. JMI में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विभिन्न पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया लिए आज, 10 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। जो कैंडिडेट्स इस विश्वविद्यालय से पीएचडी करने के इंट्रेस्टेड हैं वे वेबसाइट, admission.jmi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जामिया मिलिया इस्लामिया.विश्वविद्यालय द्वारा पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तय की गयी है।

देना होगा डिमांड ड्राफ्ट

अधिकृत नोटिस के अनुसार जामिया मिलिया इस्लामिया में phd प्रवेश के लिए 1000 रुपय का डिमांड ड्राफ्ट बनवाना अनिवार्य है. ये डीडी आवेदन रजिस्ट्रार, जामिया मिलिया इस्लामिया के पक्ष में दिल्ली/नई दिल्ली में संबंधित विभाग/संकाय/केंद्र को देय होगा.

जामिया विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा में जो कैंडिडेट्स मांगी गयी योग्यता के अनुसार सक्षम होंगे उन्हें चयनित किया जाएगा. JMI द्वारा सेलेक्टेड होंगे उनकी सूची तैयार की जाएगीi कैंडिडेट्स की सूची, प्रवेश कार्यक्रम के साथ, संबंधित विभाग, संकाय या केंद्र के नोटिस बोर्ड के साथ-यूनिवर्सिटी की साइट पर भी साझा की जाएगी.

PhD Admission 2024: आवेदन का तरीका

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, admission.jmi.ac.in पर जाएं।

होमपेज पर "जेएमआई पीएचडी प्रवेश 2024 पंजीकरण" लिंक पर क्लिक करें।

अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और जमा कर दें

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story