×

JEE Advance 2017: आंसर-की जारी, 11 जून को आएगा परीक्षा का रिजल्ट

aman
By aman
Published on: 4 Jun 2017 1:45 PM GMT
JEE Advance 2017: आंसर-की जारी, 11 जून को आएगा परीक्षा का रिजल्ट
X

नई दिल्ली: देशभर की आईआईटी में दाखिले के लिए ली जाने वाली परीक्षा जेईई एडवांस की आंसर-की जारी कर दी गई है। बता दें, कि 21 मई को देशभर में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में करीब 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स बैठे थे। दो शिफ्ट में ये परीक्षा हुई थी।

रविवार (04 जून) को इस परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट यानि Jeeadv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। साथ ही आंसर-की पर एतराज भी जता सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट को 500 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा। कोई भी स्टूडेंट्स केवल 6 जून शाम 5 बजे तक ही आंसर की पर अपनी आपत्ति व्यक्त कर सकता है। आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी।

इसी परीक्षा का रिजल्ट 11 जून को सुबह 10 बजे घोषित किया जाएगा। पेपर वन और टू में शामिल अभ्यर्थियों की ही ऑल इंडिया रैंक जारी की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story