JEE एडवांस 2018: रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ी, ये रहीं डिटेल्स

ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) एडवांस-2018 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ा दी गई है।अब इस बढ़ी हुई फीस के अलावा स्टूडेंट्स को जीएसटी भी देना होगा। जीएसटी के रेट रजिस्ट्रेशन के समय सरकार तय करेगी। यह निर्णय आईआईटी कानपुर की ओर से लिया गया है।

priyankajoshi
Published on: 27 Oct 2017 8:45 AM GMT
JEE एडवांस 2018: रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ी, ये रहीं डिटेल्स
X

कानपुर: ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) एडवांस-2018 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ा दी गई है।अब इस बढ़ी हुई फीस के अलावा स्टूडेंट्स को जीएसटी भी देना होगा। जीएसटी के रेट रजिस्ट्रेशन के समय सरकार तय करेगी। यह निर्णय आईआईटी कानपुर की ओर से लिया गया है।

गौरतलब है कि इस बार आईआईटी की प्रवेश परीक्षा आईआईटी कानपुर आयोजित करेगा। आईआईटी मेन की परीक्षा 8 अप्रैल, 2018 को होनी है। इस परीक्षा में पास होने वाले टॉप 2.24 लाख छात्र एडवांस परीक्षा दे सकेंगे।

आवेदन फीस

यह परीक्षा 20 मई को आयोजित की जाेएगी। अभी तक जनरल कैटिगरी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 2,400 रुपए थी जो अब बढ़कर 2600 हो गई है। वहीं लड़कियों, दिव्यांगों और एससी-एसटी कैंडिडेट्स के लिए अब तक फीस 1200 रुपए थी जो अब 1300 रुपए कर दी गई है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story