×

राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ JEE एडवांस Exam, परीक्षार्थियों ने कहा- टफ था पेपर

aman

amanBy aman

Published on 21 May 2017 1:05 PM GMT

राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ JEE एडवांस Exam, परीक्षार्थियों ने कहा- टफ था पेपर
X
राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ JEE एडवांस Exam, परीक्षार्थियों ने कहा- टफ था पेपर
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: आईआईटी का जेईई एडवांस एग्जाम रविवार (21 मई) को राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ।बता दें, कि यह परीक्षा देशभर के करीब 1,71,811 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 2, 21,427 लाख परीक्षार्थियों ने दो शिफ्ट में पेपर दिया। लखनऊ से करीब 4 हजार परीक्षार्थी इसमें शामिल हुए। गौरतलब है, कि इस बार आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित कराई है।

पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे के बीच आयोजित हुई। इस दौरान परीक्षार्थियों को सख्त निर्देश दिया था कि वो ऐसे कपड़े न पहनें जिससे उन पर किसी तरह का शक हो। लंबे जूते पहनने वालों पर खास नजर रखी जा रही थी।

ये भी पढ़ें ...सॉल्‍वर गैंग से लेकर मुन्‍नाभाई की नर्सरी बना IET, विजिलेंस विभाग की भी नहीं मान रहे अधिकारी

पिछली बार की तुलना में कठिन था पेपर

परीक्षा के बाद विकास वर्मा, सत्यम सिंह और अभिनव प्रताप सिंह ने newstrack.com से बात करते हुए बताया, कि इस बार का पेपर पिछली बार की तुलना में ज्यादा कठिन था। ऐसे ही एक परीक्षार्थी विकास वर्मा ने बताया, कि पेपर में फिजिक्स वाला हिस्सा कठिन था।

ये भी पढ़ें ...UP: एक करोड़ 11 लाख बच्चे ‘प्राइमरी स्कूलों’ से गायब, UID नंबर जारी करने के दिए निर्देश

पेपर में कुल 54 प्रश्न थे

उन्होंने बताया, इस पेपर में 183-183 अंकों के दो पेपर थे। कुल 54 प्रश्न थे। इनमें फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित के सवाल पूछे गए थे। फिजिक्स और गणित का सवाल कठिन था। वहीं, एक अन्य परीक्षार्थी पियूष अग्रवाल ने बताया, कि पिछली बार की तुलना में पेपर कठिन था।

aman

aman

अमन कुमार, सात सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। New Delhi Ymca में जर्नलिज्म की पढ़ाई के दौरान ही ये 'कृषि जागरण' पत्रिका से जुड़े। इस दौरान इनके कई लेख राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और कृषि से जुड़े मुद्दों पर छप चुके हैं। बाद में ये आकाशवाणी दिल्ली से जुड़े। इस दौरान ये फीचर यूनिट का हिस्सा बने और कई रेडियो फीचर पर टीम वर्क किया। फिर इन्होंने नई पारी की शुरुआत 'इंडिया न्यूज़' ग्रुप से की। यहां इन्होंने दैनिक समाचार पत्र 'आज समाज' के लिए हरियाणा, दिल्ली और जनरल डेस्क पर काम किया। इस दौरान इनके कई व्यंग्यात्मक लेख संपादकीय पन्ने पर छपते रहे। करीब दो सालों से वेब पोर्टल से जुड़े हैं।

Next Story