×

राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ JEE एडवांस Exam, परीक्षार्थियों ने कहा- टफ था पेपर

aman
By aman
Published on: 21 May 2017 1:05 PM GMT
राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ JEE एडवांस Exam, परीक्षार्थियों ने कहा- टफ था पेपर
X
राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ JEE एडवांस Exam, परीक्षार्थियों ने कहा- टफ था पेपर

लखनऊ: आईआईटी का जेईई एडवांस एग्जाम रविवार (21 मई) को राजधानी के 12 सेंटर पर आयोजित हुआ।बता दें, कि यह परीक्षा देशभर के करीब 1,71,811 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 2, 21,427 लाख परीक्षार्थियों ने दो शिफ्ट में पेपर दिया। लखनऊ से करीब 4 हजार परीक्षार्थी इसमें शामिल हुए। गौरतलब है, कि इस बार आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित कराई है।

पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे के बीच आयोजित हुई। इस दौरान परीक्षार्थियों को सख्त निर्देश दिया था कि वो ऐसे कपड़े न पहनें जिससे उन पर किसी तरह का शक हो। लंबे जूते पहनने वालों पर खास नजर रखी जा रही थी।

ये भी पढ़ें ...सॉल्‍वर गैंग से लेकर मुन्‍नाभाई की नर्सरी बना IET, विजिलेंस विभाग की भी नहीं मान रहे अधिकारी

पिछली बार की तुलना में कठिन था पेपर

परीक्षा के बाद विकास वर्मा, सत्यम सिंह और अभिनव प्रताप सिंह ने newstrack.com से बात करते हुए बताया, कि इस बार का पेपर पिछली बार की तुलना में ज्यादा कठिन था। ऐसे ही एक परीक्षार्थी विकास वर्मा ने बताया, कि पेपर में फिजिक्स वाला हिस्सा कठिन था।

ये भी पढ़ें ...UP: एक करोड़ 11 लाख बच्चे ‘प्राइमरी स्कूलों’ से गायब, UID नंबर जारी करने के दिए निर्देश

पेपर में कुल 54 प्रश्न थे

उन्होंने बताया, इस पेपर में 183-183 अंकों के दो पेपर थे। कुल 54 प्रश्न थे। इनमें फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित के सवाल पूछे गए थे। फिजिक्स और गणित का सवाल कठिन था। वहीं, एक अन्य परीक्षार्थी पियूष अग्रवाल ने बताया, कि पिछली बार की तुलना में पेपर कठिन था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story