×

बिहार बोर्ड: JEE मेन्स क्लियर कर चुका इब्राहिम 12वीं के रिजल्ट में फेल

बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट में जेईई मेन्स क्लियर कर चुके छात्र पास नहीं हुए हैं। मंगलवार को जब रिजल्ट आया तो कई परीक्षार्थियों के पैरों तले जमीन खुसक गई। दरअसल, ये वैसे स्टूडेंट्स थे, जिनको इंटर में बेहतर नतीजे और अच्छे मार्क्स आने की उम्मीद थी, लेकिन नतीजों में पास होने तो दूर फेल कर दिए गए।

priyankajoshi
Published on: 31 May 2017 1:00 PM GMT
बिहार बोर्ड: JEE मेन्स क्लियर कर चुका इब्राहिम 12वीं के रिजल्ट में फेल
X

नई दिल्ली : बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट में जेईई मेन्स क्लियर कर चुके छात्र पास नहीं हुए हैं। मंगलवार को जब रिजल्ट आया तो कई परीक्षार्थियों के पैरों तले जमीन खुसक गई। दरअसल, ये वैसे स्टूडेंट्स थे, जिनको इंटर में बेहतर नतीजे और अच्छे मार्क्स आने की उम्मीद थी, लेकिन नतीजों में पास होने तो दूर फेल कर दिए गए।

दो सब्जेक्ट्स में फेल

पटना के रहने वाले मोहम्मद इब्राहिम को जेईई मेन्स में 89 मार्क्स मिले थे, लेकिन इंटर की परीक्षा में वो दो सब्जेक्ट्स में फेल हैं। इब्राहिम को फिजिक्स के थ्योरी में 14 मार्क्स और केमेस्ट्री में 16 अंक मिले हैं। जबकि, 500 में 269 अंक पाने वाले इब्राहिम को जेईई मेन्स की परीक्षा में इन्हीं दो विषयों में क्रमश: 33-33 अंक मिले थे।

शिक्षकों को ढहराया दोषी

इब्राहिम का कहना है कि परिणाम ने मुझे आश्चर्यचकित कर दिया है, क्योंकि मुझे 70पर्सेट मार्क्स आने की उम्मीद थी। उन्हें जेईई मेन्स में सामान्य वर्ग में 94726 रैंक मिले था, लेकिन 12वींके नतीजों में फेल हो गया हैं। उसको उम्मीद थी कि एडवांस के नतीजों के बाद उसे वारंगल एनआईटी में एडमिशन मिलेगा, लेकिन फिलहाल उसकी ये ख्वाहिश भी अधूरी रह गई है। नतीजों से निराश होकर इब्राहिम ने रिजल्ट के लिये पूरी तरह से कॉपी जांचने वाले शिक्षकों को दोषी छहराया है और इसे बोर्ड में चैलेंज करने की बात कही है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story