×

JEECUP Seat Allotment Result 2022: आज जारी होंगे JEECUP के सीट आवंटन के परिणाम

JEECUP Seat Allotment Result 2022: उम्मीदवार JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions के माध्यम से सीट आवंटन के परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 10 Sep 2022 7:11 AM GMT
jeecup 2022 counseling polytechnic seat allotment result
X

jeecup 2022 counseling polytechnic seat allotment result (Social Media)

JEECUP Seat Allotment Result 2022: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) आज यानी 10 सितंबर को JEECUP 2022 का सीट आवंटन के नतीजे जारी करेगा। उम्मीदवार JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions पर अपने सीट आवंटन के परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे। आपको बता दें कि JEECUP परीक्षा 27 जून से 30 जून तक आयोजित की गई थी, और उसी का परिणाम 18 जुलाई को घोषित किया गया था।

JEECUP Seat Allotment Result 2022: ऐसे करें डाउनलोड

छात्र सबसे पहले JEECUP की आधिकारिक साइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।

लॉगिन विवरण पर क्लिक करे और लॉगिन विवरण दर्ज करें।

आपका सीट आवंटन परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

रिजल्ट चेक करे और पेज डाउनलोड करें।

आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

गौरतलब है कि सभी उम्मीदवारों के लिए जिला सहायता केंद्रों पर ऑनलाइन फ्रीज/फ्लोट विकल्प चयन और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन 11 सितंबर से 13 सितंबर तक जारी रहेगा। इस बार जेईईसीयूपी 2022 में आठ काउंसलिंग राउंड हैं। जेईईसीयूपी काउंसलिंग प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू हुई और 25 अक्टूबर तक समाप्त होगी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश 2022 के लिए प्रवेश काउंसलिंग सुरक्षा शुल्क 3000 रुपये निर्धारित है।

बता दें कि जेईईसीयूपी एक वार्षिक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है जो संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य के सरकारी और निजी भाग लेने वाले पॉलिटेक्निक संस्थानों में उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित की जाती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story