×

JEECUP Result 2022: यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें और डाउनलोड करें परिणाम

UP Polytechnic Result 2022 : यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के रिजल्ट आज जारी कर दिए गए हैं। बोर्ड ने इससे पहले 03 जुलाई 2022 को बोर्ड एग्जाम के लिए आंसर की जारी कर दी थी।

aman
Written By aman
Published on: 19 July 2022 10:06 AM GMT
jeecup result 2022 jeecup entrance exam results declared on official website
X

JEECUP Result 2022 (social media)

JEECUP Result 2022 : उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर पॉलिटेक्निक या UPJEE Results 2022 के परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ियां आज खत्म हो गई। दरअसल, ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, उत्तर प्रदेश (Joint Entrance Examination Council Uttar Pradesh) या JEECUP ने मंगलवार को JEECUP Result 2022 घोषित कर दिए हैं। अतः वैसे अभ्यर्थी जो इस पॉलिटेक्निक परीक्षा में शामिल हुए थे वो बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

आपको बाटे दें कि, यह एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन मोड में 27 जून 2022 से 30 जून 2022 तक आयोजित की गई थी। साथ ही, 03 जुलाई 2022 को बोर्ड ने एग्जाम के लिए आंसर की (Answer Key) जारी की थी। परीक्षा में शामिल छात्रों को बता दें कि अपना रैंक कार्ड देखने के लिए आपको एप्लीकेशन नंबर (Application Number) और डेट ऑफ बर्थ (Date Of Birth) दर्ज करना होगा।

JEECUP Result 2022 ऐसे देखें रिजल्ट :

- कैंडिडेट सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर विजिट करें।

- अब, आप होम पेज पर जेईईसीयूपी 2022 (JEECUP 2022) का 'डाउनलोड रैंक कार्ड' लिंक पर क्लिक करें।

- अब, आप सभी क्रेडेंशियल जैसे- आवेदन संख्या, जन्म तिथि तथा सुरक्षा पिन दर्ज करें।

- अब, आप 'सबमिट' बटन दबाएं।

- अब, आपकी स्क्रीन पर UPJEE 2022 का रिजल्ट दिखाई देगा।

- अब, आप UPJEE परिणाम डाउनलोड कर लें।

- आगे के इस्तेमाल के लिए एक प्रिंट आउट अवश्य ले लें।

जानें आगे की प्रक्रिया :

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा (UP Polytechnic Exam) में शामिल उन अभ्यर्थियों को बता दें जिन्होंने आज आए परिणाम में सफलता पाई है कि उन्हें अब काउंसलिंग प्रोसेस (Counseling Process) के लिए बुलाया जाएगा। उनकी पसंद और परीक्षा में प्राप्त रैंक के आधार पर ही उन्हें कॉलेज में दाखिला दिया जाएगा। साथ ही, सीट अलॉटमेंट प्रोसेस (Seat Allotment Process) तीन राउंड में होगी। यह परीक्षा इंजीनियरिंग डिप्लोमा (Engineering Diploma), मैनेजमेंट (Management) और पोस्ट-डिप्लोमा कोर्स (Post-Diploma Course) में एडमिशन के लिए कराई गई थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story