×

JNU Admission 2018: कल तक के लिए मौका, जल्द करें आवेदन

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के शैक्षणिक सत्र 2018-19 में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बुधवार (18 अक्टूबर) शाम 5:30 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि ऑनलाइन एप्लिकेशन भरने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर थी, जिसे 5 दिन और बढ़ाया गया। 

priyankajoshi
Published on: 17 Oct 2017 8:33 AM GMT
JNU Admission 2018: कल तक के लिए मौका, जल्द करें आवेदन
X

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के शैक्षणिक सत्र 2018-19 में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बुधवार (18 अक्टूबर) शाम 5:30 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि ऑनलाइन एप्लिकेशन भरने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर थी, जिसे 5 दिन और बढ़ाया गया।

अब सभी कोर्सेज के लिए एंट्रेंस एग्जाम दिसंबर में होंगे। जेएनयू के एक अधिकारी ने बताया कि 'अकैडमिक सेशन 2018-19 के लिए यूनिवर्सिटी 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक एंट्रेंस एग्जाम आयोजित की जाएगी। एग्जाम देशभर के 53 शहरों में होगा। देश से बाहर नेपाल के काडमांडु में भी परीक्षा होगी।'

ये भी पढ़ें... JNU Admission 2018: इन कोर्सेज में आवेदन शुरू, परीक्षा दिसंबर में

क्या कहा अधिकारी ने?

अधिकारी ने बताया कि एडमिट कार्ड के लिए स्टूडेंट्स वेबसाइट jnu.ac.in चेक करते रहें। एडमिट कार्ड नवंबर से शुरू हो सकते है। एमफिल/पीएचडी, जेआरएफ से एमफिल/पीएचडी, पीएचडी, जेआरएफ से पीएचडी, एमटेक, एमपीएच, पीजीडीई, एमए, एमएससी, एमसीए, फॉरेन लैंग्वेज में बीए ऑनर्स और सभी पार्ट टाइम कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जामिनेशन होंगे।

ये भी पढ़ें.. JNU 2018: डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी

गौरतलब है कि पिछले साल तक जेएनयू के एंट्रेंस एग्जाम मई में होते थे, लेकिन इस बार से इन्हें दिसंबर में लाया गया है ताकि यूनिवर्सिटी को अच्छे छात्र मिल सकें।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story