JNU ADMISSION 2024: JNU में सिर्फ आज 12 अगस्त, रात 11 बजे तक ले सकते हैं दाखिला, जल्दी भर दें एडमिशन फॉर्म

JNU 2024 आज रात 11 बजे तक कर दें आवेदन ,एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन भरते समय कैंडिडेट्स को अपने फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन कॉपी को अपलोड करनी होगी.

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 12 Aug 2024 1:09 PM GMT
JNU ADMISSION 2024: JNU में सिर्फ आज 12 अगस्त, रात 11 बजे तक ले सकते हैं दाखिला, जल्दी भर दें एडमिशन फॉर्म
X

JNU ADMISSIN LAST DATE TODAY 12 AUGUST 2024 11 PM : देश के दूसरे सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय JNU से ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के इंट्रेस्टेड कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद अहम खबर है I JNU में सत्र 2024-25 के अंतर्गत स्नातक (BA/BSc), डिप्लोमा ऑफ प्रोफिशिएंसी (DOP) और सर्टिफिकेट ऑफ प्रोफिशिएंसी (COP) कोर्सेस में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया का आज यानि 12 अगस्त अंतिम तिथि है । जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक पंजीकरण नहीं किया है, वे रात 11.50 बजे के पहले पहले (JNU Admission 2024) में अपना रजिस्टरेशन आज रात 11 बजे तक हर हाल में कर दें। इसके बाद दाखिले JNU में की प्रक्रिया बंद हो जायेगी I

JNU Admission 2024: CUET UG से होगा दाखिला

JNU के ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी (CUET UG) 2024 पर आधारित है। इस बार CUET का रिजल्ट आने में काफी देर हो गयी थी जिसके चलते JNU में दाखिले की प्रक्रिया विलम्ब से शुरू हुई। ऐसे में जिन भी कैंडिडेट्स को NTA द्वारा CUET UG 2024 स्कोर जारी किए गए हैं, वे अपना एडमिशन फॉर्म भर आज रात 11 बजे तक सकते हैं।

JNU Admission 2024: jnuee.jnu.ac.in से भरें प्रवेश फॉर्म

स्टूडेंट्स को JNU में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी करनी है I कैंडिडेट्स विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल, jnuee.jnu.ac.in पर जाकर प्रवेश के लिए अप्लाई कर सकते हैंI इस पोर्टल पर विश्वविद्यालय द्वारा BA, BSc, DOP और COP कोर्सेस में आवेदन करने के लिए फॉर्म भरने के अलग-अलग लिंक एक्टिव किए गए हैं। स्टूडेंट्स को सम्बन्धित लिंक पर जाकर CUET UG 2024 के रजिस्टरेशन नंबर व जन्मतिथि की डिटेल भरकर लॉग-इन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी । लॉग-इन के बाद कैंडिडेट्स अपना एडमिशन फॉर्म भर सकेंगे।

JNU एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन भरते समय कैंडिडेट्स को अपने फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन कॉपी को अपलोड करनी होगी I

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story