×

JNUEE Answer Key 2022: जेएनयू पीएचडी एंट्रेस एग्जाम के लिए आंसर-की जारी, 20 दिसंबर तक दर्ज कराए ऑब्जेक्शन

JNUEE 2022: जो उम्मीदवार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे जेएनयूईई की आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in के माध्यम से आंसर-की की जांच कर सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 19 Dec 2022 9:14 AM GMT
JNUEE PhD Answer Key 2022
X

JNUEE PhD Answer Key 2022 (Social Media)

JNUEE PhD Answer Key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेएनयूईई आंसर-की 2022 जारी कर दी है। जो उम्मीदवार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे जेएनयूईई की आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in के माध्यम से आंसर-की की जांच कर सकते हैं। आपको बता दें जेएनयू पीएचडी प्रवेश परीक्षा 7, 8, 9 और 10 दिसंबर, 2022 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की गई थी। उम्मीदवार 20 दिसंबर, 2022 तक आंसर-की डाउनलोड कर सकते है। ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर, 2022 को रात 11.50 बजे तक है।

प्रति प्रश्न जमा करने होंगे इतने रूपए शुल्क

आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को 20 दिसंबर तक डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/पेटीएम/यूपीआई के माध्यम से चुनौती दिए गए प्रति प्रश्न के लिए ₹200 शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।

बिना शुल्क के किसी भी प्रशन पर विचार नहीं किया जाएगा। ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी हालांकि किसी भी अन्य माध्यम से आपत्ति दर्ज नहीं किए जाएंगे।

JNUEE Answer Key 2022 ऐसे करें डाउनलोड

  • आप सबसे पहले जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in पर जाएं।
  • अब "JNUEE (PhD)—2022 Answer Key Challenge" टैब पर टैप करें।
  • अब अपने लॉगिन डिटेल दर्ज करे और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आंसर-की जांचें और डाउनलोड करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

Objections Link For JNUEE PhD Answer Key 2022

ऑफिशियल नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों द्वारा दायर की गई चुनौतियों को विषय विशेषज्ञों के पैनल द्वारा सत्यापन किया जाएगा। आंसर सही पाए जाने पर उसी के मुताबिक आंसर-की को संशोधित किया जाएगा। हालांकि रिवाइज्ड फाइनल आंसर-की के आधार पर परिणाम तैयार किया जाएगा।

किसी भी व्यक्तिगत उम्मीदवार को उसकी चुनौती की स्वीकृति/अस्वीकृति के बारे में सूचित नहीं किया जाएगा। आपत्ति के बाद विशेषज्ञों द्वारा तय की गई आंसर अंतिम होगी और आगे कोई कम्युनिकेशन नहीं किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story