नौकरियों की आ गई डेट, इन विभागों में चाहते हैं जॉब तो जल्दी करें…

आयोग ने अभ्यर्थियों से कहा है कि इंटरव्यू के लिए आने से पहले आयोग की वेब साइट http://up.nic.in का अवलोकन कर लें। अपने दस्तावेजों की उपलब्धता जांच लें। क्योंकि उपर्युक्त प्रमाणपत्रों के न होने पर साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा और आपका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

नागभूषण

लखनऊ। बेरोजगारों या अच्छी नौकरी का अवसर ढूंढ रहे लोगों के लिए नया साल नौकरियों की खुशियों की सौगात लेकर आया है। एक ओर उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने जहां व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग उत्तर प्रदेश के अंतर्गत प्रधानाचार्य, श्रेणी 2/उप प्रधानाचार्य/ प्राविधिक अधिकारी के दो पद (विकलांगजनों के लिए आरक्षित) के लिए इंटरव्यू की तारीख घोषित करते हुए 20 जनवरी 2020 को पूर्वाह्न 10 बजे के लिए निर्धारित कर दी है। वहीं कर्मचारी राज्य बीमा योजना श्रम चिकित्सा सेवाएं के अंतर्गत चिकित्साधिकारी एलोपैथ के छह पदों के लिए साक्षात्कार भी इसी दिन उपरोक्त समय आयोजित किया है।

इसे भी पढ़ें

जॉब धमाका! जल्द करें आवेदन, यहां निकली है बंपर भर्ती

आयोग ने अभ्यर्थियों से कहा है कि इंटरव्यू के लिए आने से पहले आयोग की वेब साइट http://up.nic.in का अवलोकन कर लें। अपने दस्तावेजों की उपलब्धता जांच लें। क्योंकि उपर्युक्त प्रमाणपत्रों के न होने पर साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा और आपका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

केजीएमयू में इन पदों के लिए है मौका

इसके अलावा किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के रजिस्ट्रार के अनुसार यूनिवर्सिटी में भी योग्य कैंडिडेट्स के लिए वैकेंसी आयी हैं। मेडिकल फील्ड के अभ्यर्थियों के लिए यह सुनहरा मौका है कि वह केजीएमयू में नौकरी पा सकते हैं। यह भर्तियां प्रोफेसरों, जूनियर ग्रेड प्रोफेसर, ट्रेडिशनल प्रोफेशनल, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर विभिन्न विभागों और स्पोर्ट्स मेडिसिन विभाग के अंतर्गत आईआईएसएसआर की योजना के तहत की जानी है जिनके लिए  युवा मामलों और खेल मंत्रालय से वित्तीय मदद दी जाती है।

इसे भी पढ़ें

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार बोले- देश में रोजगार और नौकरियों की कमी नहीं

इसी तरह से कॉलेज ऑफ नर्सिंग में प्रधानाचार्य, असिस्टेंट प्रोफेसर और क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के लिए सामान्य नियुक्ति के तहत भर्तियां की जानी हैं। अभ्यर्थी समय सीमा का विशेष ध्यान रखें। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2020 है। जो अभ्यर्थी विज्ञापन का विवरण और आवेदन कैसे करें इसे जानना चाहते हैं वह यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.kgmu.org/job-opportunities.php पर जाकर देख सकते हैं।

इन पदों की भर्ती हो गई है रद

एक बात ध्यान देने की है की आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। यह जानकारी केजीएमयू के रजिस्ट्रार आशुतोष कुमार द्विवेदी ने दी। उन्होंने कहा  की 1 फरवरी 2018 को दिए गए विज्ञापन के तहत जिन पदों के लिए इंटरव्यू नहीं हुआ था उन पदों की नियुक्तियां रद्द कर दी गई हैं। गौरतलब है कि पिछली बार न्यूरोलॉजी, एनएसथीसियोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, रेडियो डायग्नोसिस, रेडियो थेरेपी, सर्जरी जनरल और सर्जिकल ऑंकोलॉजी के विभागों को छोड़कर अन्य पदों के लिए इंटरव्यू नहीं हुए थे, जिन पदों के लिए इंटरव्यू नहीं हुए थे उन्हें और उनके लिए जारी विज्ञापन को रद्द कर दिया गया है।

    Tags: