×

पढ़ाई के साथ जॉब की तालाश में है तो ये ऑप्शन सिर्फ आपके लिए.....

suman
Published on: 24 Nov 2018 4:45 AM GMT
पढ़ाई के साथ जॉब की तालाश में है तो ये ऑप्शन सिर्फ आपके लिए.....
X

जयपुर:एक समय था जब पार्ट टाइम काम करना कई लोगों की मजबूरी था, लेकिन आज के समय में पार्ट टाइम अपनी जरुरतों को पूरा करने के साथ - साथ आपको कुछ नया सीखने का मौका भी देता है। कई सारे लोग पढ़ाई को साथ - साथ अनुभव हासिल करने के लिए भी पार्ट टाइम काम कर रहे है ताकि आगे चलकर उन्हें नौकरी पाने में को परेशानी न हो। यह जॉब्स आपको पैसे के साथ-साथ आपके अन्दर के एक डर को खत्म कर देती है। एेसे में अगर आप भी पार्ट - टाइम जॉब की तलाश में है तो जानते है कि कुछ एेसे आप्शन के बारे में जॉब पा सकते है....

मेक्डोनाल्ड रेस्टोरेंट की पार्ट टाइम जॉब्स आपको पैसे के साथ बहुत कुछ सीखा भी देती है। यहां अगर आप काम करते हैं तो आप अच्छी तरह से बोलना और अच्छा व्यवहार करने के साथ-साथ मार्केटिंग के गुण भी सीख सकते हैं।

सर्वे जॉब्स आजकल हर शहर और राज्य में इस तरह की कम्पनियां हैं जो सर्वे कराती हैं। आप यहां पर भी कुछ समय के लिए काम कर, मार्किट को समझ सकते हैं। अगर आप बड़े शहर में रहते हैं तो आपको अपने आसपास हजारों सर्वे कम्पनियां मिल जाएगी।

जल्द बदलने जा रहा चाइल्ड पॉर्नोग्रफी का कानून, जानिए इसके बारें में सबकुछ

इवेंट कम्पनियां अगर आपको थोड़ी बहुत अंग्रेजी बोलनी आती है और आप अच्छे दिखते भी हैं तो आपके लिए इवेंट का जॉब एक काफी अच्छा आप्शन है। यहां आपको पैसा भी काफी अच्छा मिल सकता है।

काफी कैफे काम करने में कोई शर्म नहीं आनी चाहिए। आपके आसपास अगर कोई काफी कैफे है तो आपको बिना सोचे समझे उसको ज्वाइन कर लेना चाहिए। जिस तरह के लोग वहां आते हैं, उनसे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। बड़े-बड़े बिजनेस आइडिया यहां पर बनते देखे जा सकते हैं।

कुछ ना मिले तो अब अगर आपको कुछ भी नहीं मिल रहा है तब आप अपना एक बायोडाटा लें और अपने करियर क्षेत्र वाली किसी भी कम्पनी में इंटर्न के लिए अप्लाई कर दें। इंटर्न अगर फ्री भी करनी पड़े तो करें क्योंकि आपको पता है कि आपके अन्दर काबिलियत है तो आौपको जॉब जरुर मिलेगी।

suman

suman

Next Story