×

AKTU में लगा रोजगार मेला, 400 छात्रों को मिला ऑफर लेटर

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में बुधवार को रोजगार मेला आयोजित हुआ था। इस मेले में करीब 1,200 छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान 400 छात्रों को नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिला। इस जॉब फेयर में 31 कंपनियों ने हिस्सा लिया, जिनमें कई मल्टीनेशनल कंपनियां भी थीं।

priyankajoshi
Published on: 29 Jun 2017 9:17 AM GMT
AKTU में लगा रोजगार मेला, 400 छात्रों को मिला ऑफर लेटर
X

लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में बुधवार को रोजगार मेला आयोजित हुआ था। इस मेले में करीब 1,200 छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान 400 छात्रों को नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिला। इस जॉब फेयर में 31 कंपनियों ने हिस्सा लिया, जिनमें कई मल्टीनेशनल कंपनियां भी थीं।

चयनित छात्रों को अधिकतम 3.5 लाख रुपए और न्यूनतम 1.8 लाख रुपए सालाना का पैकेज दिया गया है। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए निःशुल्क रजिस्ट्रेशन किया गया था।

400 छात्रों को मिले ऑफर लेटर

बता दें, कि बुधवार को राजधानी में एकेटीयू के नए कैंपस में सुबह 8 बजे से ही यूपी के इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों से छात्र रोजगार मेले में जुटने लगे थे। इस रोजगार मेले का उद्घाटन एकेटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने सबह 10 बजे किया। उन्होंने छात्रों से कहा, कि 'रोजगार की कमी नहीं है, सिर्फ प्लेटफार्म मिलना चाहिए।' इस दौरान रोजगार मेले के समन्वयक प्रो. मनीष गौड़ ने बताया कि करीब 400 छात्रों को नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिले हैं।

एकेटीयू ने छात्रों से भरवाया फॉर्म

एकेटीयू ने स्टूडेंट्स से कंपनियों में इंटरव्यू देने के लिए फार्म भरवाया। इसमें कंपनियों को सेक्टर के हिसाब से तीन ग्रुप में बांट दिया गया। कैंडिडेट्स को पहले ग्रुप से एक कंपनी, दूसरे और तीसरे ग्रुप से दो-दो कंपनियों में जॉब के लिए इंटरव्यू देने का मौका दिया।

3,773 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड

रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए कुल 3,773 कैंडिडेट्स ने रेजिस्ट्रेशन करवाया था। लेकिन सिर्फ 1,200 कैंडिडेट्स ही शामिल हुए। एकेटीयू प्रशासन ने कहा कि आगे बड़े स्तर पर मार्च से मई तक मेला आयोजित होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story