×

UPSC CMS Recruitment 2021: 838 पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (CMS) के 838 पदों पर आवेदन मांगे हैं...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 July 2021 3:57 PM GMT
UPSC CMS news
X

CMS में निकली बंपर भर्ती (Social media) 

UPSC CMS Recruitment 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (CMS) के 838 पदों पर आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार 27 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो लोग MBBS की पढाई कर रहे हैं या जिन्होंने MBBS की पढ़ाई कर ली है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए UPSC की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

इतने पदों पर होगी भर्ती

UPSC के नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर स्केल पोस्ट (सेंट्रल हेल्थ सर्विस) में 349 पद, असिस्टेंट डिवीजनल मेडिकल ऑफिसर (रेलवे) के 300 पद, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफीसर (एनडीएमसी) के 5 पद और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफीसर (ईडीएमसी, एनडीएमसी, एसडीएमसी) के 184 पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की जाएगी।

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीख

CMS के इन पदों पर आवेदन 7 जुलाई 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 27 जुलाई 2021 है. अभ्यर्थी 27 जुलाई शाम 6 बजे तक अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं. यूपीएससी 21 नवंबर 2021 को कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज की परीक्षा का आयोजन कराएगा. इसके लिए एडमिट कार्ड अक्टूबर 2021 में जारी कर दिए जाएंगे.

उम्मदवारों की ये होनी चाहिए उम्र

MBBS की डिग्री हासिल कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे उम्मीदवार भी आवेदन की योग्य हैं, जो MBBS की पढ़ाई कर रहे हैं। उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की अधिकतम उम्र 32 साल होनी चाहिए। आवेदकों की जन्म तारीख 2 अगस्त 1988 से पहले की नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले यूपीएससी की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर जाएं। यहां होम पेज पर रिक्रूटमेंट विकल्प नजर आएगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपको एडवर्टाइजमेंट ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करके आप इस भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story