×

KMCLU Entrance Exam: भाषा विश्वविद्यालय में एमबीए समेत अन्य कोर्स की प्रवेश परीक्षा 3 सितंबर से

KMCLU Entrance Exam: प्रवेश परीक्षा में रिक्त सीटों के सापेक्ष द्वितीय चरण की प्रवेश परीक्षा कल 3 सितम्बर 2022 को विश्वविद्यालय के शैक्षणिक भवन में 10बजे से आयोजित की जाएगी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 2 Sep 2022 3:18 PM GMT
Entrance examination of  MBA in Bhasha University
X

Entrance examination of MBA in Bhasha University(Social Media)

KMCLU Entrance Exam: भाषा विश्वविद्यालय में एमबीए, एमसीए तथा अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के बीटेक एवं एमटेक पाठ्यक्रमों की पूर्व प्रवेश परीक्षा में रिक्त सीटों के सापेक्ष द्वितीय चरण की प्रवेश परीक्षा कल 3 सितम्बर 2022 को विश्वविद्यालय के शैक्षणिक भवन में 10बजे से आयोजित की जाएगी।

प्रवेश समन्वयक प्रो सौबान सईद ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा बीकॉम, बीबीए, बीसीए की तृतीय एवं एमकॉम, एमबीए एवं एमसीए की द्वितीय मेरिट सूची जारी कर दी गई है।

जिन विद्यार्थियों के नाम मेरिट लिस्ट में अंकित है उनके लॉगिन ID पर प्रोविज़नल ऑफ़र लेटर उपलब्ध करा दिया गया है जिस का प्रिंटआउट लेकर विद्यार्थी काउंसलिंग एवं प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं। मेरिट सूची देखने के लिए विद्यार्थी kmcluonline.in पर लॉगिन कर सकते हैं ।

बीएमआई शिविर एवं आहार परामर्श सत्र का आयोजन

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के अन्तर्गत आज ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग द्वारा बीएमआई शिविर एवं आहार परामर्श सत्र आयोजित किया गया| गृह विज्ञान विभाग द्वारा बीएमआई कैंप का आयोजन रानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स हॉस्टल में किया गया। ग्रह विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ ततहीर फातमा ने बताया कि आज की दुनिया तनाव और प्रतिस्पर्धा से इस हद तक प्रभावित है कि लोग अपने स्वास्थ्य को भूल रहे हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिससे हम बिना किसी गैजेट या उपकरण के किसी व्यक्ति की स्वास्थ्य स्थिति का पता लगा सकते हैं। जिनमें से बीएमआई सबसे उपयोगी है। इस कैम्प का आयोजन विज्ञान संकाय की डॉ कल्पना देवी तथा डॉ जैनब मौलाई, द्वारा किया गया।

इस कैम्प का संचालन गृह विज्ञान की 20 छात्राओं की टीम ने किया। टीम ने छात्रावास की छात्राओं की ऊंचाई और वजन लिया और बीएमआई की गणना की। उनके बीएमआई स्कोर और स्वास्थ्य सम्बंधी जानकारी के आधार पर उनकी डाइट काउंसलिंग की गई। छात्रावास की सभी छात्राओं ने शिविर में भाग लिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story