×

68500 शिक्षक भर्ती: प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, कई का सिर फटा कुछ बेहोश

Shivakant Shukla
Published on: 2 Nov 2018 10:22 AM GMT
68500 शिक्षक भर्ती: प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, कई का सिर फटा कुछ बेहोश
X

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे 68 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर आज दोपहर को पुलिस द्वारा जमकर लाठीचार्ज किया गया। जिसमें दर्जन भर से अधिक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। लाठीचार्ज के दौरान कई अभ्यर्थियों का सिर फूटा है और कई गंभीर रूप से घायल अथवा बेहोश हो गए हैं।

बता दें कि सहायक शिक्षकों के 68 हजार 500 पदों पर भर्ती मामले में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पूरी चयन प्रक्रिया की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। न्यायालय ने कहा है कि सीबीआई को यह जांच छह माह में पूरी करनी होगी।

यह भी पढ़ें— 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की होगी CBI जांच, 6 महीने मेें देनी होगी रिपोर्ट

न्यायालय ने अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं बदलने के मामले में पहले महाधिवक्ता से पूछा था कि राज्य सरकार इस मामले की सीबीआई जांच कराने को तैयार है अथवा नहीं। जिस पर महाधिवक्ता द्वारा सरकार की ओर से सीबीआई जांच से इंकार कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें— 68500 शिक्षक भर्ती: 30751 अभ्यर्थियों ने पुनर्मूल्यांकन के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

न्यायालय ने कहा कि इन परिस्थितियों में मजबूर होकर हम सीबीआई को इस पूरी चयन प्रक्रिया की जांच करने का आदेश देते हैं। न्यायालय ने सीबीआई को दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कानून सम्मत कार्रवाई करने को कहा है। इसके साथ ही जांच की प्रगति जानने के लिए मामले को 26 नवम्बर को लिस्टेड करने का भी आदेश दिया है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story