×

CLAT 2017: 18 लॉ यूनिवर्सिटीज के लिए हुआ Exam, स्‍टूडेंट्स बोले- लीगल एप्‍टीट्यूड का सेक्‍शन रहा टफ

परिधि वर्मा ने बताया कि लीगल एप्‍टीट्यूड का सेक्‍शन कठिन आया था। वहीं मैथ के सेक्‍शन में भी प्रश्‍नों को हल करने में काफी टाइम लग गया। यहीं पर एग्‍जाम देने आए धनंजय ने बताया कि रीजनिंग के सवाल काफी सरल थे। इसके चलते पेपर मिला जुला हुआ है।

zafar
Published on: 14 May 2017 4:08 PM GMT
CLAT 2017: 18 लॉ यूनिवर्सिटीज के लिए हुआ Exam, स्‍टूडेंट्स बोले- लीगल एप्‍टीट्यूड का सेक्‍शन रहा टफ
X

लखनऊ: देश की अट्ठारह प्रतिष्ठित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में अंडरग्रेजुएट और पोस्‍टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए कॉन लॉ एडमिशन टेस्‍ट (क्‍लैट 2017) की परीक्षा रविवार को आयोजित की गई। इस साल इसकी जिम्‍मेदारी पटना की चाणक्‍य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी(सीएनएलयू) को दी गई। लखनऊ में इस परीक्षा के लिए 8 केंद्र बनाए गए और यहां करीब पौने तीन हजार कैंडिडेट्स ने रजिस्‍ट्रेशन करवाया था, जिसमें 97 परसेंट परीक्षा देने पहुंचे।

लीगल एप्‍टीटयूड से परेशान हुए स्‍टूडेंट्स

एमसी सक्‍सेना इंजीनियरिंग कालेज सेंटर एग्‍जाम देने आई परिधि वर्मा ने बताया कि लीगल एप्‍टीट्यूड का सेक्‍शन कठिन आया था। वहीं मैथ के सेक्‍शन में भी प्रश्‍नों को हल करने में काफी टाइम लग गया। यहीं पर एग्‍जाम देने आए धनंजय ने बताया कि रीजनिंग के सवाल काफी सरल थे। इसके चलते पेपर मिला जुला हुआ है। इंग्लिश का सेक्‍शन भी ज्‍यादा टफ नहीं था। वहीं धीरेंद्र के मुताबिक लीगल एप्‍टीट्यूड का सेक्‍शन अनुमान से बहुत ज्‍यादा कठिन रहा।

200 क्‍वेश्‍चंस का होता है पेपर

क्‍लैट एग्‍जाम देने आए गौरव सिंह ने बताया कि क्‍वेश्‍चन पेपर 2 घंटों का होता है। इसमें कुल 200 प्रश्‍न पूछे जाते हैं। जिसमें पांच सेक्‍शन होते हैं। लीगल एप्‍टीट्यूड और जनरल नॉलेज- करेंट अफेयर्स में 50 – 50 क्‍वेशचन पूछे जाते हैं। इसके अलावा लॉजिकल रीजनिंग और इंग्लिश इन्क्‍लूडिंग काम्‍प्रीहेंशन के सेक्‍शन में 40- 40 प्रश्‍नों का उत्‍तर देना होता है। वहीं एलीमेंटरी मैथेमैटिक्‍स से 20 प्रश्‍न पूछे जाते हैं। इसमें एक आंसर गलत होने पर 0.25 मार्क्‍स की निगेटिव मार्किंग भी होती है।

यूपी में 9 शहरों में हुआ एग्‍जाम, RMNLU कर रहा था निगरानी

प्रदेश में क्‍लैट 2017 संपन्‍न करवाने के लिए राजधानी स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी को नोडल सेंटर बनाया गया। आरएमएनएलयू को प्रदेश के 9 शहरों में 10 हजार कैंडिडेट्स की परीक्षा कराने के लिए नोडल सेंटर के तौर पर इस्‍तेमाल किया गया। इस दौरान आरएमएनएलयू के अधिकारी परीक्षा की निगरानी करते रहे। पूरे देश में 65 शहरों में करीब 50 हजार कैंडिडेट्स ने यह परीक्षा दी।

राजधानी में इन सेंटर्स पर हुआ एग्‍जाम

राजधानी में क्‍लैट 2017 के लिए आजाद इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल इंजीनियरिंग, एनकेएम पब्लिक स्‍कूल, सुभाष चंद्र बोस डिग्री कालेज, महावीर प्रसाद गर्ल्‍स डिग्री कालेज, जीसीआरजी मेमोरियल ग्रुप ऑफ इंस्‍टीट्यूशंस, अंसल इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, डॉ एमसी सक्‍सेना इंजीनियरिंग कालेज और इयॉन डिजिटल स्‍कूल को सेंटर बनाया गया था।

zafar

zafar

Next Story