×

लोरेटों में 16 अक्टूबर, तो लामार्ट्स में नवंबर से मिलेंगे फॉर्म, इन स्कूलों में भी होंगे आवेदन

शहर के मिशनरी स्कूलों में अगले महीने से दाखिले की दौड़ शुरू होने जा रही है। लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल, लामार्ट्स गर्ल्स, लामार्ट्स बॉयज और सेंट फ्रांसिस समेत कई स्कूलों में एक से डेढ़ माह में फॉर्म जारी कर दिए जाएंगे। ऐसे में बच्चों के साथ परिजनों को भी अपनी तैयारी अभी से शुरू करनी होगी।

priyankajoshi
Published on: 22 Sep 2017 11:30 AM GMT
लोरेटों में 16 अक्टूबर, तो लामार्ट्स में नवंबर से मिलेंगे फॉर्म, इन स्कूलों में भी होंगे आवेदन
X

लखनऊ : शहर के मिशनरी स्कूलों में अगले महीने से दाखिले की दौड़ शुरू होने जा रही है। लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल, लामार्ट्स गर्ल्स, लामार्ट्स बॉयज और सेंट फ्रांसिस समेत कई स्कूलों में एक से डेढ़ माह में फॉर्म जारी कर दिए जाएंगे।

लोरेटो कॉन्वेंट कॉलेज की ओर से सत्र 2018-19 के दाखिले का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत 16 अक्टूबर से नर्सरी के आवेदन फॉर्म जारी किए जाएंगे।

लोरेटो में आवेदन 16 और 17 अक्टूबर तक

पिछली बार की तरह इस बार भी लोरेटो ऑनलाइन फॉर्म जारी करेगा। 16 और 17 अक्टूबर तक वेबसाइट पर रहेंगे। परिजन कॉलेज की वेबसाइट www.lucknowloreto.com पर सुबह 8 बजे से दोपहर 4 बजे तक फॉर्म भर सकेंगे। फॉर्म का शुल्क 500 रुपए निर्धारित है। जिन बच्चियों का जन्म एक अप्रैल, 2013 से 31 मार्च 2014 के बीच हुआ है, उन्हें ही दाखिले का अवसर मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक https://www.lucknowloreto.com/nursery_notice_2018_19.aspx पर क्लिक करें।

नवंबर में मिलेंगे लामार्ट्स के फॉर्म

ला-मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज में लोअर प्रेप के आवेदन फॉर्म एक नवंबर से संभावित हैं। परिजन कॉलेज की वेबसाइट https://www.lamartinieregirlscollegelko.com/ पर फॉर्म भर सकेंगे। जल्द ही कॉलेज की ओर से दाखिले का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अन्य कक्षाओं के फॉर्म का नोटिस मार्च में जारी होगा। वहीं लामार्टिनियर बॉयज कॉलेज के फॉर्म नवंबर के पहले हफ्ते में जारी किए जाएंगे। यहां ऑफलाइन फॉर्म वितरित किए जाएंगे।

सेंट फ्रांसिस और कैथेड्रल में दिसंबर से आवेदन

सेंट फ्रांसिस कॉलेज कॉलेज और कैथेड्रल सीनियर सेकंड्री स्कूल के फॉर्म दिसंबर से आने की संभावना हैं। यहां भी ऑनलाइन आवेदन होंगे। अगले महीने तक दोनों कॉलेजों की वेबसाइट पर आधिकारिक सूचना जारी की जा सकती है। इसके अलावा क्राइस्ट चर्च में हर साल की तरह जनवरी में आवेदन फॉर्म मिलने की संभावना हैं।

इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

सभी मिश्नरी स्कूलों में आवेदन के साथ सभी जरूरी प्रमाण पत्र जमा करवाए जाते हैं। इसमें निवास प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट लगाना होगा। वहीं बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र के रूप में हॉस्पिटल का सर्टिफिकेट या नगर निगम का जन्म प्रमाण पत्र देना आवश्यक है। लोरेटो और कैथेड्रल में अस्पताल और नगर निगम दोनों जगह से जारी जन्म प्रमाण पत्र लगाना जरूरी है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story