TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

KGMU स्थापना दिवस: प्रो बीएम हेगड़े की डॉक्टरों को सलाह- मरीजों से करें मानवीय व्यवहार

राजधानी के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का 113वां 'स्थापना दिवस समारोह' रविवार (24 दिसंबर) को धूमधाम से मनाया गया। विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को 69 गोल्ड मेडल, 49 सिल्वर मेडल तथा 8 ब्राउंज मेडल दिया गया।

priyankajoshi
Published on: 24 Dec 2017 1:22 PM GMT
KGMU स्थापना दिवस: प्रो बीएम हेगड़े की डॉक्टरों को सलाह- मरीजों से करें मानवीय व्यवहार
X

लखनऊ: राजधानी के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का 113वां 'स्थापना दिवस समारोह' रविवार (24 दिसंबर) को धूमधाम से मनाया गया। विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को 69 गोल्ड मेडल, 49 सिल्वर मेडल तथा 8 ब्राउंज मेडल दिया गया।

वहीं, सर्टिफिकेट ऑफ ऑनर विथ डिस्टिक्शन में 36 मेडिकल तथा 41 डेंटल तथा सर्टिफिकेट ऑफ ऑनर 3 मेडिकल एऔर 5 डेंटल के छात्रों को दिया गया। मैंगलुरू के वर्ल्ड अकेडमी ऑफ ऑथेंटिक हीलिंग साइंसेज के चेयरमेन पद्म भूषण प्रो. बीएम हेगड़े इस समारोह में चीफ गैस्ट के तौर पर रहे।

मरीजों से करें अच्छा व्यवहार

केजीएमयू के वीसी प्रो एमएलबी भट्ट ने संस्थान के वार्षिक रिपोर्ट पर नजर डाली। चीफ गेस्ट प्रो बीएम हेगड़े ने कहा कि मरीजों से मानवीय व्यवहार करें। चीफ गेस्ट प्रो. बीएम हेगड़े ने छात्रों को समझाया कि अपने आप को किसी एक क्षेत्र में संकुचित न करें। अमेरिका में लोग अब मेडिसिनल प्लांटो की तरफ जा रहे हैं। वो लोग विभिन्न प्रकार के मेडिसिनल प्लांट को खोजने अमेजन के जंगलों मे जा रहे है। जीवन में सफलता उसी को मिलती है जो कभी भी हार नहीं मानकर अपने चुने रास्ते पर आगे बढ़ता रहता है।

उन्होंने कहा कि आप लोग एक आदर्श चिकित्सक बनें तथा मरीजों से अच्छा व्यवहार करें। जब तक मानवता की भावना आप लोगो में नही होगी तब तक आप लोग एक अच्छे डॉक्टर नही बन सकते है।

स्टूडेंट्स को किया सम्मानित

-69 गोल्ड मेडल जिसमें 43 मेडिकल व 26 डेंटल शामिल हैं।

-49 सिल्वर मेडल जिसमें 24 मेडिकल व 25 डेंटल है और 8 ब्राउंज मेडल जिसमें 4 मेडिकल तथा 4 डेंटल हैं।

-सर्टिफिकेट ऑफ ऑनर विथ डिस्टिक्शन में 36 मेडिकल तथा 41 डेंटल शामिल हैं।

-सर्टिफिकेट ऑफ ऑनर 3 मेडिकल एवं 5 डेंटल छात्रों को दिया गया।

-बुक प्राइज में 8 मेडल जिसमें 7 मेडिकल और 1 डेंटल शामिल है।

-नर्सिंग में एक गोल्ड मेडल तथा एक स्टूडेंट्स को पहला कैस प्राइज देकर सम्मानित किया।

-स्थापना दिवस पर 19 मेडिकल तथा 5 डेंटल मेल शामिल हैं।

-इसके अलावा 20 मेडिकल, 25 डेंटल तथा 2 नर्सिंग फीमेल शामिल हैं।

-एमबीबीएस की अपराजिता चतुर्वेदी को कई मेडल देकर सम्मानित किया गया।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story