×

लखनऊ के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने भूटान में लहराया तिरंगा, जीता 1 स्वर्ण सहित 3 पदक

शहर के तीन ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने भूटान में हुई तृतीय अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो और द्वितीय पुमसे प्रतियोगिता में तिरंगा झंडा बुलंद किया। उन खिलाड़ियों ने 1 स्वर्ण सहित 3 पदक हासिल किए। इन पदक विजेताओं का बुधवार (31 मई) को भूटान से वापसी पर आशियाना स्थित मल्टी एक्टीविटी सेंटर पर अभिभावकों और समस्त खेल प्रषिक्षकों व खिलाड़ियों ने माल्यार्पण कर शानदार स्वागत किया गया।

priyankajoshi
Published on: 31 May 2017 3:11 PM GMT
लखनऊ के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने भूटान में लहराया तिरंगा, जीता 1 स्वर्ण सहित 3 पदक
X

लखनऊ : शहर के तीन ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने भूटान में हुई तृतीय अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो और द्वितीय पुमसे प्रतियोगिता में तिरंगा झंडा बुलंद किया। उन खिलाड़ियों ने 1 स्वर्ण सहित 3 पदक हासिल किए। इन पदक विजेताओं का बुधवार (31 मई) को भूटान से वापसी पर आशियाना स्थित मल्टी एक्टीविटी सेंटर पर अभिभावकों और समस्त खेल प्रषिक्षकों व खिलाड़ियों ने माल्यार्पण कर शानदार स्वागत किया गया।

भूटान ताइक्वांडो फेडरेशन और भूटान ओलंपिक कमेटी की देख-रेख में पिछले 26 से 28 मई तक थिम्पू (भूटान) में प्रतियोगिता हुई। जिसमें आक्सफोर्ड ताइक्वांडो अकादमी के मल्टी एक्टिविटी सेंटर के अतुल यादव ने मास्टर पुमसे इवेंट में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इसी सेंटर की अंशिका शर्मा ने सब जूनियर बालक 34 किलोग्राम के फाइटिंग इवेंट में कांसा जीता। वही अन्जेसा वर्मा ने सीनियर बालिका हैवीवेट 74 किलोग्राम भार वर्ग में कांसा जीता।

भारत के 350 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

-इस प्रतियोगिता में आक्सफोर्ड अकादमी के 7 खिलाड़ियों ने भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व किया था।

-इस अंतराष्ट्रीय ओपन ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और भारत के 350 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

-इन खिलाड़ियों की सफलता पर अकादमी के निदेशक डब्लूए जिलानी, लखनऊ विकास प्राधिकरण के खेल प्रभारी समीर मिश्रा और क्रिकेट कोच योगेन्द्र यादव ने बधाई और शुभकामनाएं दी।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story