pg entrance exam: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र किये जारी, अन्य डिटेल भी चेक करें

जब भी एंट्रेंस एग्जाम देने के लिए जाएं एग्जाम हॉल के अंदर पहुंचने से पहले सभी वस्तुओं और डाक्यूमेंट्स अच्छे तरीके से जांच लें

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 23 July 2024 11:19 AM GMT
pg entrance exam: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र किये जारी, अन्य डिटेल भी चेक करें
X

लखनऊ विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश परीक्षा: लखनऊ विश्वविद्यालय जल्दी ही पीजी की प्रवेश परीक्षा संचालित करने जा रहा है. विश्वविद्यालय ने पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जो अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय पीजी कोर्स प्रवेश परीक्षाओं के लिए रजिस्टर्ड हैं वे आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर लॉगिन क्रेडेंशियल पर अपना रजिस्ट्रशन नम्बर और पासवर्ड दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं .

प्रवेश परीक्षा तिथि

लखनऊ विश्वविद्यालय के निर्देशों अनुसार जारी परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार ये पीजी की परीक्षाएं 25 से 31 जुलाई, 2024 तक सम्पन्न होंगी . लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा ये प्रवेश परीक्षाएं विभिन्न तरह के कोर्सेज में दाखिले के लिए आयोजित की जा रही है ।

देख लें प्रवेश पत्र में दी गयी जानकारी स्पष्ट हो

परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र में दी गयी डिटेल एक बार अच्छे से चेक कर लें कि सभी जानकारियां स्पष्ट अक्षरों में और त्रुटिरहित हो इन विवरण में उम्मीदवार का नाम,जन्म की तारीख,पिता का नाम,मां का नाम,चयनित कार्यक्रम,पंजीकरण संख्या,रोल नंबर, पता ,परीक्षा कोड , परीक्षा केंद्र, पारी तिथि कर समय समस्त डिटेल शामिल होगी परीक्षा हॉल में जाने के पहले एक बार प्रवेश पत्र को अच्छे से जांच लें .

प्रवेश पत्र के साथ रखें ये जरूरी डाक्यूमेंट्स

प्रवेश पत्र के साथ जारी निर्देशानुसार अधिसूचना में वर्णित है कि कैंडिडेट को प्रवेश पत्र के साथ कुछ डाक्यूमेंट्स व्यस्थित तरीके से अपने साथ ले जाना है . इन दस्तावेजों में परीक्षार्थियों को पीजी परीक्षा के प्रवेश पत्र के साथ अपनी एक वैलिड फोटो आईडी प्रमाण भी लेकर जाना होगा। यह प्रमाण पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड, मतदाता पहचान कुछ भी मान्य हो सकता है। कैंडिडेट के पास परीक्षा हॉल में दो रंगीन पासपोर्ट फोटो भी होने चाहिए, जिनमें उनका स्पष्ट चेहरा नजर आये।

प्रवेश पत्र डाउनलोड की प्रक्रिया

लखनऊ विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं और एडमिशन टैब पर क्लिक करें। फिर वहां दिए गए पीजी नोटिस टैब पर क्लिक करें। नए पेज पर फॉर्म नंबर और कैप्चा कोड का ऑप्शन आएगा उसे भरें। जानकारी भरने के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी का प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। अभ्यर्थी वहां से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.


Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story