×

LUCKNOW UNIVERSITY की बीएलएड काउंसलिंग डेट जारी, ये रही डिटेल

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) की ओर से आयोजित बैचलर ऑफ एलीमेंट्री एजूकेशन (बीएलएड) कोर्सेज की काउंसलिंग 28 से 30 अगस्त के बीच होगी। यह कोर्स इस साल से राजधानी के 13 डिग्री कॉलेजों में शुरू हुआ है।एलयू के शिक्षा डिपार्टमेंट में हुई बैठक मे इस पर सहमति बनी है। विस्तृत काउंसलिंग कार्यक्रम अगले एक-दो दिन में जारी किया जाएगा।

priyankajoshi
Published on: 23 Aug 2017 9:49 AM GMT
LUCKNOW UNIVERSITY की बीएलएड काउंसलिंग डेट जारी, ये रही डिटेल
X

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) की ओर से आयोजित बैचलर ऑफ एलीमेंट्री एजूकेशन (बीएलएड) कोर्सेज की काउंसलिंग 28 से 30 अगस्त के बीच होगी। यह कोर्स इस साल से राजधानी के 13 डिग्री कॉलेजों में शुरू हुआ है।

एलयू के शिक्षा डिपार्टमेंट में हुई बैठक मे इस पर सहमति बनी है। विस्तृत काउंसलिंग कार्यक्रम अगले एक-दो दिन में जारी किया जाएगा।

बैठक में शिक्षा संकाय के डीन के साथ कॉलेज के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। उन्हें सिलेबस तथा कोर्स के ऑर्डिनेंस के बारे में भी जानकारी दी गई। प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि बैठक में काउंसलिंग 28 से 30 अगस्त केे बीच कराने पर सहमति बनी है। इसके बाद भी अगर सीट खाली बचती हैं तो एक दिन काउंसलिंग का समय बढ़ा दिया जाएगा।

4,773 कैंडिडेट्स शामिल

हर कॉलेज में 50 सीट के हिसाब से कुल 650 सीटें हैं। यह प्रवेश परीक्षा 13 अगस्त को हुई थी। कुल पंजीकृत 6,210 में से 4,773 कैंडिडेट्स सम्मिलित हुए थे। नेशनल काउंसिल फॉर टीचर्स एजूकेशन (एनसीटीई) का निर्देश होने के कारण डिग्री कॉलेजों के दाखिले एलयू में केंद्रीकृत प्रणाली के आधार पर होंगे। चार साल के कोर्स की फीस एक लाख रुपए निर्धारित की है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story