NEET UG COUNSELLING 2024: ROUND 2 में बढ़ी 614 वर्चुअल सीट, 10 सितम्बर तक कर दें आवेदन

NEET UG COUNSELLING ROUND 2: MCC NEET UG काउंसलिंग पंजीकरण और राउंड-2 के लिए च्वाइस फिलिंग 5 सितंबर को शुरू हो चुकी है। पंजीकरण विंडो 10 सितंबर तक खुली रहेगी।

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 8 Sep 2024 9:49 AM GMT
NEET UG COUNSELLING 2024: ROUND 2 में बढ़ी 614 वर्चुअल सीट, 10 सितम्बर तक कर दें आवेदन
X

MCC NEET UG 2024: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा NEET UG राउंड-2 काउंसलिंग 2024 में अतिरिक्त 614 सीटें जोड़ी हैं। ये प्रवेश MBBS , BDS BSC नर्सिंग प्रवेश के लिए शामिल की गयी हैं I NEET UG राउंड-2 के लिए चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया 5 सितंबर को शुरू हो चुकी है। इसके लिए पंजीकरण विंडो 10 सितंबर तक संचालित रहेगी। जो भी योग्य अभ्यर्थी हैं वे MCC की अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैंI

6947 सीट की मैट्रिक्स भी की गई जारी

MCC के अधिकृत सूचना के अनुसार MBBS , BDS और BSC नर्सिंग हॉनर्स कोर्सेज की 6947 सीट की मैट्रिक्स भी जारी की गई हैI राउंड-2 काउंसलिंग में MCC को भेजे गए DOCUMENTS की जांच के आधार पर कुल 453 अभ्यर्थियों को भारतीय से NRI में अनंतिम रूप से परिवर्तित किया है।

तीसरे राउंड के लिए नहीं करना होगा नया पंजीकरण

दूसरे चरण में पहली बार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है उसके बाद कॉलेज और संबंधित पाठ्यक्रम के नए विकल्पों का चयन करना होगा I यदि राउंड-2 काउंसलिंग में पंजीकृत किसी भी कैंडिडेट्स को सीट आवंटित नहीं हो पाती है, तो उन्हें तीसरे चरण में पंजीकरण कराने की जरूरत नहीं होगी वे सीधे काउंसलिंग में हिस्सा ले सकते हैं I

13 सितम्बर को जारी होंगे राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम

13 सितंबर को NEET UG राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम 2024 घोषित किए जाएंगे । सीट आवंटन के आधार पर कैंडिडेट्स को 14 से 20 सितंबर के बीच आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करने के लिए 7 दिन का समय प्रदान किया जाएगा। वहीं अभ्यर्थियों को NEET UG च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग सुविधा समाप्त होने से पहले प्राथमिकता पर कोर्स और कॉलेजों के विकल्प प्रस्तुत करने होंगे। MCC 15% अखिल भारतीय कोटा (AIQ) सीटों के लिए काउंसलिंग के कुल चार राउंड संचालित करता है।

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story