×

Meerut CCSU Award 2022: शिक्षकों और छात्र छात्राओं को मिला ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड

Meerut CCSU Award: यह सम्मान मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता अभियान में सामाजिक, आर्थिक, व्यवसायिक या भागीदारी निभाने वाले शिक्षकों, छात्र छात्राओं और समाज सेवकों को दिया गया।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 3 Sep 2022 11:35 AM GMT
Meerut CCSU Award 2022 humanitarian award
X

Meerut CCSU Award 2022 humanitarian award (Social Media)

Click the Play button to listen to article

Meerut CCSU Award 2022: मेरठ एवं आस पास के जिलों में मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित जागरूकता अभियान चलाने वाली संस्था 'मेंटल हेल्थ मिशन इंडिया' ने विश्वविद्यालय के 14 शिक्षकों और छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। यह सम्मान मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता अभियान में सामाजिक, आर्थिक, व्यवसायिक या भागीदारी निभाने वाले शिक्षकों, छात्र छात्राओं और समाज सेवकों को दिया गया। मेंटल हेल्थ मिशन इंडिया की उपाध्यक्ष नीतू सैनी ने कहा कि आज दुनिया में मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित जागरूकता की बहुत ज्यादा आवश्यकता है। जिससे हम दुनिया के कई लाख लोगों को असमय मृत्यु से बचा सकते है।

कोविड-19 की स्थितियों के बाद लोग ज्यादा जागरूक तो हुए हैं, लेकिन उनकी जीवनशैली में बहुत ज्यादा परिवर्तन नहीं आया है और मेंटल हेल्थ मिशन इंडिया लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के लिए जागरूक करने के साथ-साथ जरूरतमंदों को टेलीफोन द्वारा काउंसलिंग से भी मदद करती है।


मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता से बचा सकते हैं लाखों जीवन- नीतू सैनी

यह संस्था स्कूलों एवं संस्थानों में बच्चो के लिए लाईफ स्किल्स ट्रेनिंग, एग्जामिनेशन फोबिया, हैपपीनेस एंड वेलविइंग प्रोग्राम चलाकर अपना योगदान दे रही है। इन्हीं कार्यों के लिए अपना व्यक्तिगत, आर्थिक, सामाजिक अथवा व्यवसायिक सहयोग देने वाले शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को संस्था ने पुरस्कृत किया।

इस एकदिवसीय सेमिनार का आयोजन विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग में हुआ। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रो. बिन्दु शर्मा, प्रो. नवीन चन्द्र लोहानी, डा. विवेक त्यागी, डॉ.अनिल कुमार, डॉ.अश्विनी शर्मा , प्रो.आलोक कुमार, डा. अनीता मोरल और छात्र-छात्रा आदि लोग उपस्थित रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story