×

MHT CET Results 2022: इस तिथि को जारी होगा एमएचटी सीईटी 2022 के नतीजें

MHT CET Results 2022: उम्मीदवार एमएचटी के आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर अपना परिणाम देखकर डाउनलोड कर सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 14 Sep 2022 7:51 AM GMT
mht cet result 2022 released from 15 september on cetcell mahacet org
X

mht cet result 2022 released from 15 september on cetcell mahacet org (Social Media)

MHT CET Results 2022: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र कल यानी 15 सितंबर 2022 को शाम 5 बजे पीसीएम और पीसीबी ग्रुप के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 का परिणाम जारी करेगा। उम्मीदवार एमएचटी के आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर अपना परिणाम देखकर डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि पीसीएम समूह के लिए एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा 5 अगस्त से शुरू हुई और 11 अगस्त को संपन्न हुई। जबकि पीसीबी ग्रुप के लिए परीक्षा 12 अगस्त से 20 अगस्त तक आयोजित की गई थी। परीक्षा ऑनलाइन मोड के माध्यम से कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के रूप में आयोजित की गई थी।

28 अगस्त को पीसीएम और पीसीबी ग्रुप के लिए स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र द्वारा एक पुन: परीक्षा आयोजित की गई थी, क्योंकि कुछ केंद्रों पर तकनीकी गलतियां थीं और कुछ केंद्र भारी बारिश और बाढ़ के कारण परीक्षा आयोजित करने में असमर्थ थे।

How to Check MHT CET Results 2022: ऐसे देखें रिजल्ट

  • उम्मीदवार सबसे पहले एमएचटी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट https://cetcell.mahacet.org/ पर जाएं।
  • विशेष पेज को नीचे स्क्रॉल करें और अंडरग्रेजुएट कोर्स सेक्शन के तहत दिए गए 'MHT CET 2022' के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर, एमएचटी सीईटी स्कोर कार्ड 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • इसके बाद कैप्चा कोड दर्ज करे और 'सबमिट' बटन चुनें।
  • अब आपका रिजल्ट दिखेगा।
  • डाउनलोड़ करे और उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

एमएचटी सीईटी 2022 के नतीजें जारी होने के बाद आयोग योग्य उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन एमएचटी सीईटी काउंसलिंग 2022 आयोजित करेगा। अभ्यर्थी परिणाम के आधार काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होंगे। रिजल्ट की घोषणा के साथ-साथ आयोग टॉपर्स के नामों की भी घोषणा करेगा।

अभ्यर्थियों को फाइनल मेरिट लिस्ट में रैंक के आधार पर कॉलेजों सीट अलॉटमेंट किया जाएगा। पहले हाई रैंक वाले प्राप्त करने छात्रों को सीटें आवंटित की जाएंगी हालांकि ऐसे उम्मीदवारों को अपने इच्छित पाठ्यक्रम और कॉलेज में प्रवेश पाने की अधिक संभावना रहेगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story