×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

ICSE BOARD EXAMS: पासिंग मार्क्स को लेकर छात्रों को बड़ी राहत, मिलेगा फायदा

इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (ICSE) बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पासिंग मार्क्स को लेकर गुरुवार शाम एक बड़ा फैसला किया। इस फैसले के अनुसार अब बोर्ड एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को नए नियम के तहत ही हर सब्जेक्ट्स में पासिंग मार्क्स लाने होंगे।

priyankajoshi
Published on: 12 Jan 2018 9:44 AM GMT
ICSE BOARD EXAMS: पासिंग मार्क्स को लेकर छात्रों को बड़ी राहत, मिलेगा फायदा
X

नई दिल्ली: इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (ICSE) बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पासिंग मार्क्स को लेकर गुरुवार शाम एक बड़ा निर्णय लिया है। इस फैसले के अनुसार अब बोर्ड एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को नए नियम के तहत ही हर सब्जेक्ट्स में पासिंग मार्क्स लाने होंगे।

बोर्ड की ओर से तय नए नियमों के तहत पासिंग मार्क्स को पहले से कम किया गया है। अब ICSE की 10वीं की परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को पहले के 35 प्रतिशत की जगह अब 33 फीसदी लाना होगा।

वहीं ISC के तहत होने वाली 12वीं की परीक्षा के लिए पासिंग मार्क्स 40 प्रतिशत से घटाकर 35 फीसदी हो गया है। बोर्ड की ओर जारी नोटिफिकेशन में इस नियम को साल 2018 में होने वाली परीक्षा में ही लागू करने की बात कही है। जबकि पहले इस नियम को साल 2019 से लागू करने की बात की जा रही थी।

गौरतलब है कि बोर्ड ने 10वीं और 12वीं एग्जाम की डेटशीट गुरुवार को जारी कर दी गई है। इसे स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट www.cisce.org पर जाकर देख सकते हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story