×

MMMUT Admission 2022: 28 सितंबर से शुरू होगा एमएमएमयूटी में काउन्सिलिंग प्रोसेस

MMMUT Admission 2022: जो उम्मीदवार सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल हुए है वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.mmmut.ac.in के जरिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 27 Sep 2022 3:59 PM GMT
MMMUT Admission 2022 counselling process begins on 28 sep
X

MMMUT Admission 2022 counselling process begins on 28 sep (Social Media) 

MMMUT Admission 2022: मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया 28 सितंबर 2022 से शुरू होगा। विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश सीयूईटी यूजी परीक्षा 2022 के स्कोर के आधार पर होगा। जो उम्मीदवार सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल हुए है वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.mmmut.ac.in के जरिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इतने सीटों पर होगा प्रवेश

प्रवेश प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो. एस.सी. जायसवाल ने बताया कि विश्वविद्यालय में बी.बी.ए. प्रथम वर्ष में 75 सीट, बी.फार्मा. प्रथम वर्ष में 40 सीट, बी.टेक. द्वितीय वर्ष में सिविल इन्जीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इन्जीनियरिंग, मेकैनिकल इन्जीनियरिंग, इलेक्ट्रानिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इन्जीनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस एण्ड इन्जीनियरिंग, इन्फार्मेशन टेक्नोलाजी एवं केमिकल इन्जीनियरिंग स्ट्रीम में कुल 209 सीट एवं बी.फार्मा. द्वितीय वर्ष में 08 सीट उपलब्ध है। इन सभी सीटों पर प्रवेश उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थियों का होगा।

ये है रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि

उन्होंने बताया कि सभी सीटों पर प्रवेश काउन्सिलिंग के माध्यम से होगा, जिसका आधार CUET (UG)-2022 का परिणाम होगा। काउन्सिलिंग में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 04 अकटूबर 2022 है। हालांकि रजिस्ट्रेशन के बाद ही काउन्सिलिंग की प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

इस आधार पर होगा पीजी में प्रवेश

विश्वविद्यालय में उपलब्ध अन्य कोर्स एम.सी.ए., एम.बी.ए. और एम.एस.सी. में प्रवेश सीयूईटी पीजी एग्जाम 2022 के माध्यम से लिया जायेगा। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में बी.टेक. प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सीट अलाटमेन्ट प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थियो को सलाह है कि वह समय-समय पर विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story