×

MMMUT Alumni Meat 2022: 5 और 6 नवंबर को आयोजित होगा मालवीय एल्युमनी मीट

MMMUT Alumni Meat 2022:एल्युमनी मीट के दौरान वर्ष 1970, 71, 72 (गोल्डन जुबली बैच), वर्ष 1995, 1996, 1997 (सिल्वर जुबली बैच), एवम् डिकेड बैच (2010, 2011, एवं 2012) के लगभग 250 पूर्व छात्रों के शामिल होने की संभावना है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 3 Nov 2022 12:57 PM GMT
MMMUT Alumni Meat 2022 organised on 5 and 6 november
X

MMMUT Alumni Meat 2022 organised on 5 and 6 november (Social Media) 

MMMUT Alumni Meat 2022: मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 5 एवं 6 नवंबर 2022 को आयोजित होने वाले मालवीय एल्युमनी मीट 2022 की तैयारियां जोरों पर हैं। इस संबंध में कुलपति प्रो.जे.पी.पांडेय ने विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागार में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। वार्ता के दौरान कुलपति प्रो.पांडेय के अतिरिक्त मालवीय एलुमनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष इं. गोपाल मिश्र, सचिव प्रो.ए.एन.तिवारी, ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट प्रभारी प्रो.वी.के. द्विवेदी, वरिष्ठ पूर्व छात्र प्रवीर आर्या, जे.बी.राय, कुलसचिव डॉ.जय प्रकाश, विश्वविद्यालय संपर्क अधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहें।

विश्वविद्यालय के कुलपति होंगे मुख्य अतिथि

एलुमनाई मीट 2022 के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.जे.पी. पांडेय होंगे। एल्युमनी मीट के दौरान वर्ष 1970, 71, 72 (गोल्डन जुबली बैच), वर्ष 1995, 1996, 1997 (सिल्वर जुबली बैच), एवम् डिकेड बैच (2010, 2011, एवं 2012) के लगभग 250 पूर्व छात्रों के शामिल होने की संभावना है। तैयारियां के लिए विभिन्न समितियां गठित की गई हैं जो आयोजन के विभिन्न पहलुओं की बारीकी से तैयारी कर रही हैं।

आमंत्रण समिति के अध्यक्ष प्रो.गोविंद पांडेय बनाए गए हैं जबकि स्वागत सरकार समिति की जिम्मेदारी प्रो.यू.सी. जायसवाल को दी गई है। एल्युमनी पंजीकरण समिति की ज़िम्मेदारी प्रो.वी.के. द्विवेदी को दी गई है, जबकि मंच एवम् तकनीकी समिति के अध्यक्ष प्रो.एस.पी. सिंह को बनाया गया है। पंडाल समिति की ज़िम्मेदारी डॉ.जय प्रकाश को दी गई है जबकि सांस्कृतिक संध्या के आयोजन के लिए प्रो.राकेश कुमार को नामित किया गया है।


जिम्मेदारों को सौपी गई कार्यक्रम की जिम्मेदारी

कार्यक्रम के दौरान सत्रों की व्यवस्था एवम संचालन हेतु प्रो.बी.के.पांडेय को जिम्मेदारी दी गई है। देख रेख के लिए आयोजन समिति में अधिष्ठाता विभागाध्यक्ष, कुलसचिव एवम् वित्त नियंत्रक को रखा गया है। सभी समितियों में छात्र छात्राओं को भी रखा गया है जिससे की उनकी सहभागिता सुनिश्चित की जा सके एवम् पूर्व छात्रों से मिलने का अवसर मिले।

सभी कार्यक्रम वि.वि. के बहुउद्देशीय सभागार में संपन्न होंगे। 5 नवंबर 2022 को मुख्य अतिथि एवम् पूर्व छात्रों के परिसर आगमन पर सबसे पहले महामना मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा, उसके बाद शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ बहुद्देशीय सभागार में प्रवेश करेगी।

इन बैच का होगा सम्मान

मुख्य अतिथि द्वारा कार्यक्रम के उद्घाटन के उपरांत गोल्डन जुबली बैच, सिल्वर जुबली बैच, एवम डिकेड बैच का सम्मान किया जाएगा। शाम को मालवीय एलुमनाई एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा की बैठक होगी। शाम को छात्र छात्राओं, पूर्व छात्रों एवम उनके परिजनों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी।

एलुमनाई मीट के दूसरे दिन पूर्व छात्रों और वर्तमान छात्रों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन होगा। इसके बाद पूर्व छात्र अपने विभागों का भ्रमण करेंगे और दोपहर में समस्त पूर्व छात्रों की बैठक कुलपति महोदय के साथ होगी।

एलुमनाई मीट में लॉंच किया जाएगा ` वावे` पोर्टल

इस एलुमनाई मीट की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इस वर्ष विश्वविद्यालय अपना एलुमनाई कनेक्ट पोर्टल ` वावे` लॉन्च करेगा। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा विश्वविद्यालय के 25 हजार से अधिक एलुमनाई विश्वविद्यालय से सीधे जुड़ जाएंगे।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित इस पोर्टल की खासियत होगी कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म तथा फेसबुक, ट्विटर, लिंक्ड इन, गूगल, इंस्टाग्राम आदि पर सक्रिय ऐसे एलुमनाई जिनकी प्रोफाइल में विश्वविद्यालय अथवा पूर्ववर्ती इंजीनियरिंग कॉलेज का उल्लेख होगा, वे यदि विश्वविद्यालय से किसी कारण से नहीं भी जुड़े होंगे तो यह पोर्टल उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर दर्ज सूचना के आधार पर उन्हें अपने आप जोड़ लेगा। वावे प्लेटफार्म का इस्तेमाल देश के अग्रणी संस्थान यथा आई आई टी, आई आई एम, केंद्रीय विश्वविद्यालय भी अपने एलुमनाई से जुड़ने के लिए कर रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story