×

MMMUT ने बी.टेक. में प्रवेश के लिए बढ़ाई रजिस्ट्रेशन डेट, 31 अगस्त तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

MMMUT Registration Date: सत्र 2022-23 में बी.टेक. प्रथम वर्ष के प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन डेट 31 अगस्त 2022 तक बढायी है। बी०टेक० प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए JEE-Mains परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को काउन्सिलिंग के माध्यम से सीट आवंटन होना है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 25 Aug 2022 2:16 PM GMT (Updated on: 25 Aug 2022 2:28 PM GMT)
mmmut btech extended registration date for admission will be able to register till August 31
X

MMMUT Registration Date (Social Media)

MMMUT Registration Date: अभ्यर्थियों के अनुरोध पर मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर में सत्र 2022-23 में बी.टेक. प्रथम वर्ष के प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन डेट 31 अगस्त 2022 तक बढायी है। बी०टेक० प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए JEE-Mains परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को काउन्सिलिंग के माध्यम से सीट आवंटन होना है। इसलिए JEE Mains परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों को प्रवेश विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.mmmut.ac.in के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। प्रवेश प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो.एस.सी. जायसवाल ने बताया कि पूर्व में बी.टेक. में प्रवेश की अंतिम तिथि 24 अगस्त 2022 थी। लेकिन अभ्यर्थियों द्वारा मेल और फोन के माध्यम से इस तिथि को बढाने का अनुरोध किया गया। जिसके फलस्वरूप पंजीकरण की तिथि 31.08.2022 तक बढ़ाने का विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया है।

सिविल इन्जीनियरिंग समेत अन्य फैकल्टी में उपलब्ध है 1047 सीटें

विश्वविद्यालय में बी.टेक. प्रथम वर्ष में सिविल इन्जीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इन्जीनियरिंग, मेकैनिकल इन्जीनियरिंग, इलेक्ट्रानिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इन्जीनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस एण्ड इन्जीनियरिंग, इन्फार्मेशन टेक्नोलाजी एवं केमिकल इन्जीनियरिंग में कुल 1047 सीटें उपलब्ध है। जिसमें 90% सीटें प्रदेश के अभ्यर्थियों के लिए और 10% सीटें अन्य प्रदेश के अभ्यर्थियों के लिए उपलब्ध है। इन सभी सीटों पर JEE-Mains के परिणाम के आधार पर काउन्सिलिंग कराकर प्रवेश दिया जायेगा । काउन्सिलिंग में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कराना होगा पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2022 है। रजिस्ट्रेशन के बाद काउन्सिलिंग की प्रक्रिया प्रारम्भ की जायेगी। विश्वविद्यालय में उपलब्ध अन्य कोर्स बी.पी.ए. एवं बीफार्मा प्रथम वर्ष में प्रवेश CUET (UG) - 2022 के माध्यम से बीटेक लेटरल एन्ट्री (द्वितीय वर्ष), फार्मा. लैटरल एन्ट्री (द्वितीय वर्ष) एम.सी.ए., एम.बी.ए. और एन.एस.सी. कोर्सों में प्रवेश CUET (PG) -2022 के माध्यम से लिया जायेगा। इस संदर्भ में पंजीकरण एवं काउन्सिलिंग CUET UG, PG के परिणाम घोषित होने के बाद प्रारम्भ होगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story